इस महिला पुलिस अफसर ने अपनी जान पर खेलकर दर्जनों लोगों की जान बचाई है, हो रही तारीफ़

1:10 pm 27 Oct, 2018

Advertisement

हमारे देश में पुलिस की छवि बहुत खराब है, लेकिन जिस तरह से पांचों उंगलियां एक समान नहीं होती, वैसे ही हर पुलिस वाला भी भ्रष्ट और लालची नहीं होता। यहां ऐसे कई पुलिस वाले हैं जो वाकई जनता की सुरक्षा को तत्पर रहते हैं। ऐसा ही वाराणसी में एक महिला पुलिस अफसर ने किया।

अंकिता सिंह नाम की इस महिला पुलिस अफसर ने अपनी जान पर खेलकर कई लोगों की जान बचाई। इस खबर के फैलते ही लोग अंकिता के जज़्बे की तारीफ़ करते नहीं थक रहे। वाराणसी में एक दो मंजिला मकान में आग लग गई। इस इमारत में एक पटाखा फैक्ट्री थी और आग वहीं लगी। आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई और लोग दहशत में आ गए।

 

 


Advertisement

वाराणसी पुलिस में लेडी सिंघम के नाम से जानी जाने वाली सीओ चेतगंज डिप्‍टी एसपी अंकिता सिंह घटना की जानकारी मिलते ही वहां पहुंची। वो उनका एरिया नहीं था फिर भी उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाई। अंकिता आग वाली इमारत में अपनी जान पर खेलकर घुस गई और कई लोगों को बाहर निकाला। खुद बाद में वो खिड़की से बाहर आईं।

 

अंकिता ने अपना एरिया न होते हुए भी अपनी जान की परवाह किए बगैर दर्जनों लोगों की जान बचाकर साबित कर दिया हर पुलिस अधिकारी भ्रष्ट नहीं होता। ऐसे अधिकारी भी होते हैं जो अपना फ़र्ज़ निभाना बखूबी जानते हैं। अंकिता के इस काम की हर ओर तारीफ़ हो रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement