सलमान खान के बारे में ये बातें जानने के बाद आप कहेंगे कि वह ‘सिंगल’ ही भले हैं

Updated on 20 Feb, 2018 at 3:20 pm

Advertisement

बॉलीवुड के ‘मोस्ट एलिजेबल बैचलर’ सलमान खान की लोकप्रियता , फैन फोलोइंग और आमदनी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। सलमान एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी न सिर्फ़ प्रोफेशनल, बल्कि व्यक्तिगत जीवन भी हमेशा सुर्खियों में रहती है। कभी अच्छी तो कभी बुरी वजहों से। सलमान को अपनी जिन्दगी में प्यार तो कई लड़कियों से हुआ, लेकिन 52 साल की उम्र में ही सल्लू मियां अकेले ही हैं।

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म टाइगर जिंदा है कि सफलता के बाद सलमान अब फिल्म रेस 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं। शूटिंग बैंकॉक में चल रही है और सलमान ने इसकी एक झलक अपने ट्विटर पर शेयर की है।

जहां तक सलमान के लुक, स्टारडम और बैंक बैलेंस की बात है तो ये देखकर कोई भी लड़की उनसे शादी के लिए तैयार हो सकती हैं, मगर सलमान की बहुत सी ऐसी बातें भी हैं जो शायद कोई लड़की अपने लाइफ पार्टनर में नहीं चाहेगी।

1. खूबसूरत लड़कियों के साथ कुछ जल्दी ही घुल-मिल जाते हैं।

 

 

2013 में बिग बॉस 7 को होस्ट करने के दौरान सलमान का नाम एली अवराम से जुड़ा था। उस वक़्त एली फिल्म मिकी वायरस से बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रही थी। उस समय सलमान और एली की नज़दीकियों की काफी चर्चा थी, सलमान से लिंकअप की वजह से एली फिल्म की रिलीज़ से पहले ही काफी सुर्खियों बटोर चुकी थी। हालांकि, इसका फायदा फिल्म को नहीं हुआ और फिल्म फ्लॉप हो गई।

2. गुस्से में कुछ भी कर सकते हैं।

 

एक बार सलमान ने अपनी गर्लफ्रेंड और 90 के दौर की अभिनेत्री सोमी अली के सिर पर कोका कोला की पूरी बोतल उड़ेल दी थी। दरअसल, सलमान ने जब उन्हें पहली बार ड्रिंक करते देखा तो गुस्से में कोका-कोला की बोतल उनके सिर पर डाल दी।

3. ओवर पज़ेसिव नेचर।

 

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे विवादित लव स्टोरी में से एक है। सलमान ऐश को लेकर बहुत ज़्यादा पज़ेसिव थे इसकी वजह से कई बार वो उनसे मारपीट तक कर चुके हैं। इतना ही नहीं, उनके घऱ के बाहर भी तमाशा कर चुके हैं। इस वजह से ऐश्वर्या ने यह रिश्ता तोड़ दिया था।



4. शौक के लिए जानवरों का शिकार।

 

फिल्म हम साथ-साथ है की शूटिंग के वक़्त सलमान अपने को-स्टार के साथ काले हिरण के शिकार मामले में भी फंस चुके हैं। इस मामले में 2006 में उन्हें 6 साल की सजा भी सुनाई गई, लेकिन उन्होंने जेल में एक हफ्ते से भी समय बिताया और जमानत पर रिहा हो गए। सलमान जैसा शिकारी पति शायद ही कोई लड़की चाहेगी।

5. लापरवाह ड्राइवर।

 

2002 में सलमान खान ने मुंबई के फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी थी, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हो गए थे। हिट एंड रन केस में ट्रायल कोर्ट द्वारा सलमान को दोषी ठहराए जाने ने के एक महीने बाद ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें सभी आपराधिक मामलों से रिहा कर दिया। सलमान जैसे पार्टनर के साथ नाइट ड्राइव पर जाना खतरे से खाली नहीं है। नशे में वो गाड़ी सड़क पर चलाएंगे या लोगों के ऊपर पता ही नहीं चलेगा।

6. अपनी एक्स के लिए झगड़ना।

 

साल 2008 में कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में शाहरुख ने ऐश्वर्या के बारे में कोई टिप्पणी की जिस बात पर दबंग खान शाहरुख से भिड़ गए। इस वाकये के बाद से दोनों खानों में एक तरह से कोल्ड वॉर शुरू हो गया। हालांकि, बाबा सिद्दकी की इफ्तार पार्टी में दोनों एक-दूसरे से मिले। मगर इस वाकये से ये साफ है कि सलमान अपनी पुरानी मोहब्बत को भुला नहीं पाए हैं। अब भला कौन सी लड़की चाहेगी कि उसका पार्टनर अपनी एक्स की वजह से किसी से झगड़ा करे।

7. बयान की वजह से विवाद।

 

मुंबई में हुए 26/11 हमले के बारे में एक पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि इस हमले को इसलिए इतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया, क्योंकि यह शहर के पॉश इलाके में 5 सितार होटल में हुआ और इसमें अमीर लोगों को निशाना बनाया गया। सलमान के इस बयान के बाद शिवसेना ने उनसे माफ़ी मांगने को कहा था, लेकिन क्या आप ऐसे डबल स्टैंडर्ट वाले इंसान पर भरोसा कर सकते हैं?

8. सलमान वुमन राइट एक्टिविस्ट की ब्लैकलिस्ट में शामिल हैं।

 

फिल्म सुल्तान के प्रमोशन के वक़्त जब सलमान से उनकी टाइट शूटिंग शेड्यूल के बारे में पूछा गया तो उन्हें विवादित बयान दे दिया। सलमान ने कहा कि रिंग से बाहर आने के बाद वो रेप पीड़ित महिला जैसा महसूस करते हैं। उनके इस बयान पर वुमन्स राइट एक्टिविस्ट्स ने उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया, क्योंकि ये महिलाओं का अपमान था। एक अभिनेता से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement