दूसरी बेटी के जन्म पर मार्क जकरबर्ग ने लिखी खूबसूरत चिट्ठी

Updated on 10 Sep, 2018 at 7:09 pm

Advertisement

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के घर एक और नन्हीं परी आई है। वह दूसरी बार बेटी के पिता बने हैं।

इस बात की घोषणा मार्क ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए की है।

इस पोस्ट में मार्क ने अपने परिवार की तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपनी पत्नी और दोनों बेटियों के साथ दिख रहे हैं. बताया गया है कि इस दंपति ने नवजात बच्ची का नाम अगस्त रखा है।

इस पोस्ट के जरिए जकरबर्ग ने अपनी नवजात बच्ची के लिए एक खुला खत लिखा हैः


Advertisement

“डियर अगस्त, इस दुनिया में तुम्हारा स्वागत है! तुम्हारी मां और मैं दोनों बेहद उत्साहित हैं यह देखने के लिए कि तुम आगे क्या बनोगी। जब तुम्हारी बहन पैदा हुई थी, हमने उसे भी उस दुनिया के बारे में एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें वो और अब तुम भी पलोगी-बढ़ोगी। बेहतर शिक्षा, बेहद कम बीमारियों, मजबूत समुदाय और समानता वाली दुनिया। हमने लिखा था कि साइंस और टेक्नॉलजी में हो रहे विकास से तुम्हारी पीढ़ी अपने बल पर जी सकेगी और हमारी जिम्मेदारी है कि हम ऐसा सच कर के दिखाएं। हम तुम्हारी पीढ़ी और भविष्य को लेकर बेहद आशावादी हैं।”

इस पत्र के सबसे अंत में लिखा गया हैः

“बचपन जादूभरा होता है। तुम्हें सिर्फ एक बार बच्चा होने का मौका मिलेगा, इसलिए इसे भविष्य के बारे में सोचने में बर्बाद मत करो। हम इस दुनिया को तुम्हारे और तुम्हारी पीढ़ी के बच्चों के लिए बेहतर जगह बनाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। अगस्त हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं। तुम्हारी खुशनुमा जिंदगी की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि तुम भी हमसे इसी तरह प्यार करोगी।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement