इन्टरनेट पर झूठी कहानी के साथ वायरल हो रही है यह तस्वीर, जानिए क्या है सच्ची कहानी

author image
Updated on 16 Feb, 2017 at 9:20 am

Advertisement

इन्टरनेट पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में हिरण की प्रजाति के मादा इम्पाला को दो चीते घेर कर खड़े हैं।

इस तस्वीर के साथ एक कहानी भी वायरल हो रही है।

कहानी को कुछ ऐसे बुना गया है कि लोगों को इस इम्पाला सेे सहानुभूति हो जाए। कहानी के मुताबिक, इस मादा इम्पाला ने अपने बच्चे को चीतों से बचाने के लिए खुद को उनके हवाले कर दिया, ताकि बच्चे को सुरक्षित भागने का समय मिल सके। कहानी में कहा गया है कि मादा इम्पाला खुद को चीतों के झुंड के हवाले करते हुए डरी नहीं, यह जानते हुए भी उसका अंत निकट है। साथ ही वह अपने बच्चे को सुरक्षित जाते हुए एककट देख रही है। कहानी में यह भी कहा गया है कि इस तस्वीर की फोटो को अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिला और इसकी फोटोग्रॉफर इतनी दुःखी हुई कि कोमा में चली गई। बनावटी कहानी के साथ यह तस्वीर वायरल हो रही है।



अब इस तस्वीर को क्लिक करने वाली फोटोग्रॉफर एलिसन ने फेसबुक पर इसकी सच्चाई बताई है।


Advertisement

एलिसन के मुताबिक, यह तस्वीर उन्होंने केन्या के मसाई मारा में वर्ष 2013 में क्लिक की थी। उन्होंने साफ किया है कि इस तस्वीर को क्लिक करते वक्त इम्पाला के बच्चे वहां नहीं थे। साथ ही चीतों के झुंड इम्पाला के शिकार से अधिक उसके साथ खेलने में रुचि ले रहे थे। जबकि इम्पाला डर से सुन्नी हुई जा रही थी। इस फेसबुक पोस्ट में एलिसन का कहना है कि उसे डिप्रेसन होने की कहानी गलत है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद वह परेशान हैं, क्योंकि सैकड़ों लोग उन्हें फोन कर उनका हालचाल जानने की कोशिश कर रहे हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement