सभी पैर से चलते हैं लेकिन यह लड़का अपने हाथों से चलता है, आपको नहीं होगा यकीन

Updated on 8 Apr, 2018 at 11:02 am

Advertisement

यह दुनिया हैरतंगेज कारनामें करने वाले भरी पड़ी है। आए दिन दुनियाभर में अजब- गजब वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनते रहते हैं। कोई आसमान से छलांग लगाते दिखता है, तो कोई समंदर के भीतर गोता लगते। हर कोई कुछ अलग कर दुनिया को हैरान कर देना चाहता है। प्रकृति ने इंसानी शरीर और दिमाग को इस तरह बनाया है कि यदि आप संकल्प कर लें तो किसी भी काम को बड़ी आसानी से अंजाम दे सकते हैं। मानसिक और शारीरिक बल का प्रयोग कर कई बार लोग अद्भुत कारनामें कर दिखाते हैं। यह किसी आम व्यक्ति के बस की बात नहीं है।

आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स से मिलवाने जा रहे हैं, जो रोजमर्रा के वो सारे काम हाथों से करता है, जिसे करने के लिए लोग अपने पैरों का इस्तेमाल करते हैं। हाथ के बल पर इस लड़के ने कुछ ऐसे काम कर दिखाए हैं, जिसे देख लोगों की आखें फटी की फटी रह गईं।

 

 


Advertisement

दरअसल, Dirar Abohoy नाम का ये लड़का इथोपिया का है। इसके लिए हाथों के बल पर एक ही स्थिति में टिके रहना बाएं हाथ का खेल है। उसे बीते कई सालों से हाथों पर चलने का अभ्यास है, जिससे वह कहीं भी, कोई भी काम बड़ी आसानी से हाथों के बल पर कर लेता है। हाथों पर चलकर लंबी दूरी तय करना, सीढ़ियों से उतरना, यहां तक कि हाथों से गाड़ी को खींचना भी उसके लिए बड़ी मामूली बात है।

 

 

इस लड़के का कहना है कि इस तरह के स्टंट और कलाबाजियां करने की प्रेरणा उसे हॉलीवुड  और चाइनीज फिल्मों से मिली। हाथों से इस तरह के स्टंट करना अब उसके जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है।

 

यही नहीं, ऐसे कई काम जो शायद एक आम व्यक्ति पैरों पर भी नहीं कर सकता, उसे ये शख्य बड़ी आसानी से हाथों के सहारे कर लेता है। उसे इस तरह हाथ से चलते हुए देखकर लोग अपनी आखों पर यकीन नहीं कर पाते।

 



 

यह नौजवान  ग़िनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराना चाहता है।

फिलहाल, इस लड़के के परिवार वाले उसके इस तरह हाथों के बल स्टंट करने को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं। उनका मानना है कि हाथों के बल इस तरह चलना बेहद खतरनाक है, जिससे उसकी गर्दन और सिर को नुकसान पहुंचने का खतरा बना रहता है।

 

 

हालांकि, Dirar इस बात को लेकर बिलकुल भी चिंतित नहीं है। उसका ये जुनून उसे ऐसा करते रहने के लिए प्रेरित करता है। इस लड़के का हैरतंगेज विडियो आप यहां देख सकते हैं।

 

 

तस्वीरेंः बीबीसी/फेसबुक 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement