दुनिया की सबसे वजनी महिला ने और 65 किलो घटाया वजन, व्हीलचेयर पर बैठती है

Updated on 28 Jul, 2017 at 1:53 pm

Advertisement

ईमान अहमद जिसे कभी दुनिया की सबसे वजनी महिला का खिताब प्राप्त था, ने और 65 किलो वजन कम कर लिया है। हालांकि, अब तक यह नहीं बताया गया है कि फिलहाल उनका कितना वजन है। ईमान का इलाज अब तक मुंबई के सैफ़ी हॉस्पिटल में चल रहा था। बाद में ईमान के परिजनों ने अपेक्षित सफलता न मिलने का आरोप लगाया और उसे यहां से अबू धाबी लेकर लेकर चले गए। अब वह यहां के बुर्जिल हॉस्पिटल में भर्ती है।

दुनिया की सबसे वजनी महिला का खिताब ईमान के पास बीते जनवरी महीने तक था। वह अब लगभग 65 किलो वजन कम करके रिलैक्स महसूस कर रहीं हैं। विशेषज्ञ मानते हैं कि पूरी तरह ठीक होने के लिए ईमान को लम्बे समय तक अस्पताल में रहना पड़ सकता है। डॉक्टर्स के हिसाब से अब तक उन्होंने 65 किलो वज़न घटा लिया है। इस तरह अब वह दुनिया की सबसे वजनी महिला नहीं रहीं।

 

मुम्बई के सैफ़ी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान अप्रैल महीने में ईमान की बहन ने आरोप लगाया था कि यह अस्पताल महज वाहवाही लूटने के लिए ही ईमान की तबियत सही होने की खबर फैला रहा है। आरोप यह भी लगाया गया कि ईमान के वजन में कोई फर्क नहीं आया है।

ईमान की बहन के अनुसार, ‘इंडिया में जो भी हुआ था, उससे ईमान अधिक परेशान थी’।

अस्पताल के मुताबिक़, इलाज के 80 दिनों में वो अब व्हीलचेयर पर बैठ सकती हैं और अपना हाथ चला सकती हैं। ईमान अभी कम से कम एक साल तक हॉस्पिटल में ही रहेंगी। अभी उनके कमजोर अंगों का ट्रीटमेंट होना बाकी है। हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि वे अपने पैरों पर चल पाएंगी या नहीं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement