शाहरुख खान IPL को लेकर मुश्किल में, ED का नोटिस

Updated on 21 Jul, 2017 at 1:34 pm

Advertisement

IPL को लेकर शाहरुख़ मुश्किल में घिर सकते हैं। एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने फेमा (फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट) से जुड़े IPL टी-20 के एक केस में शाहरुख खान को नोटिस भेजा है। उनपर 73.6 करोड़ रुपए की फॉरेन करंसी के नुकसान का आरोप लगा है।

अधिकारियों के अनुसार शाहरुख को 23 अगस्त को अथॉरिटी के सामने पेश होना होगा। अगर वे दोषी पाए जाते हैं तो उनपर जुर्माना लग सकता है। शाहरुख़ को नुकसान का तीन गुना रकम जुर्माना के रूप में चुकाना पड़ सकता है।


Advertisement

दरअसल KRSPL के कुछ शेयरों को मॉरीशस की एक कंपनी को उसके असल मूल्य से कम पर बेचने को लेकर शो कॉज नोटिस भेजा गया था। जिससे देश को 73.6 करोड़ रु. फॉरेन करंसी का नुकसान हुआ।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने शाहरुख, उनकी पत्नी गौरी, जूही चावला और नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेज लिमिटिड (KRSPL) को शो कॉज नोटिस जारी किया था। यह कंपनी आईपीएल की कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) टीम की मालिक है। यह मामला 2008-09 का है जब ईडी ने पहली बार आईपीएल फ्रेंचाइजी और उसके मालिकों के खिलाफ जांच शुरू की थी।

ज्ञात हो ईडी इस मामले में कई बार शाहरुख और अन्य से पूछताछ कर चुका है और फेमा कानून के तहत उनका बयान भी दर्ज किया गया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement