चुनाव आयोग ने दिया था ‘आम आदमी’ हटाने का निर्देश, अधिकारियों ने केजरीवाल का चेहरा भी ढ़क डाला

author image
Updated on 24 Mar, 2017 at 5:29 pm

Advertisement

दिल्ली चुनाव आयोग ने केजरीवाल सरकार को आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक आदि सरकारी योजनाओं के विज्ञापनों से ‘आम’ शब्द हटाने का निर्देश दिया है। दिल्ली चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि दिल्ली में जितने भी बैनर, होर्डिंग और बिलबोर्ड आदि पर ‘आम’ शब्द लिखा है उसको हटाया या ढका जाए।

आपको बता दें कि 24 अप्रैल को दिल्ली नगर निगम चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में ‘आदर्श आचार संहिता’ लागू है। चुनाव आयोग के इस निर्देश के बाद ‘आम’ शब्द हटाने का काम शुरू भी हो गया है।

इसी तर्ज पर अधिकारियों ने जब चुनाव आयोग के निर्देश का पालन करने के लिए काम करवाना शुरू किया तो ‘आम’ शब्द के साथ-साथ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का चेहरा भी ढ़क दिया गया।

भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से ‘आम आदमी’ शब्द हटाए जाने की मांग की थी।


Advertisement

उन्होंने पत्र में लिखाः

“सरकारी होर्डिंग्स पर ‘आम आदमी’ लिखे जाने से आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है और दिल्ली में इस समय दिल्ली नगर निगम चुनाव के चलते ‘आदर्श आचार संहिता’ लागू है, जिसका उल्लंघन हो रहा है. इसलिए इन सभी स्थानों से ‘आम आदमी’ शब्द  को हटाया जाए।”

हालांकि, चुनाव आयोग के निर्देश से अति-उत्साहित अधिकारियों ने अरविन्द केजरीवाल का चेहरा ही ढ़क डाला।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement