बांग्लादेश में जारी है हिन्दुओं का उत्पीड़न, अब कट्टरपंथियों ने दुर्गा प्रतिमा को तोड़ा

author image
Updated on 27 Sep, 2017 at 1:03 pm

Advertisement

बांग्लादेश में हिन्दुओं का उत्पीड़न जारी है। हिन्दुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच, अब खबर है कि यहां के पूजा पंडाल में दुर्गा प्रतिमाओं को कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की है। ढाका ट्रिब्युन की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्गा प्रतिमा पर हमले की यह घटना दिनाजपुर के बीरगंज उपजिला स्थित एक पूजा पंडाल में हुई है।

रिपोर्ट में बीरगंज थाना के प्रभारी अबु अक्स के हवाले से बताया गया है कि यह घटना सुजलपुर गांव के सनातन पारा पूजा पंडाल में हुई है। अक्स ने कहा कि कुछ बदमाशों ने सोमवार देर रात दुर्गा प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ी की। इस संबंध में एक शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिनाजपुर में तीन अन्य पूजा पंडाल में भी प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं। पिछले 26 अगस्त को दिनाजपुर के उपजिला मासिमपुर व फूलतला में भी प्रतिमाएं खंडित कर दी गईं थीं।

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान इस तरह की घटनाएं आम हैं। पिछले साल भी कई पूजा पंडाल में कट्टरपंथियों ने प्रतिमाओं को तोड़ दिया था। माना जाता है कि देश में सक्रिय इस्लामिक कट्टरपंथी नहीं चाहते कि दुर्गा पूजा का आयोजन हो।

इसी क्रम में यहां कई पुजारियों की हत्या भी हो चुकी है और कई पर जानलेवा हमले हो चुके हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement