पाकिस्तान में गधों की संख्या बढ़ती जा रही है, आप खुद ही देख लीजिए कैसे

Updated on 20 Dec, 2018 at 3:26 pm

Advertisement

पाकिस्तान में गधों की संख्या कुछ ज़्यादा ही बढ़ गई है। अरे भई, इसे अन्यथा न ले, हमारा वो मतलब नहीं है जो आप समझ रहे हैं। हम गधे को ही गधा कह रहे हैं और ये हम नहीं, ये तो एक रिपोर्ट कह रही है। हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में गधे बढ़ते जा रहे है।

हाल ही में गूगल पर भिखारी शब्द सर्च करने पर पाकिस्तान के वजीरेआला इमरान खान की तस्वीर आ रही थी, जिसे लेकर बहुत बवाल भी मचा था और पाकिस्तान ने गूगल से शिकायत करने की बात कही थी और अब एक नई रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है पाकिस्तान में गधों की तादाद हर साल बढ़ती जा रही है। अब आप ये मत समझिए हम किसी इंसान को गधा कह रहे हैं। ये गधा जानवर ही है जिसकी संख्या पाकिस्तान में बढ़ रही है।

 

पाकिस्तान में गधे (donkeys in pakistan)

thenews


Advertisement

 

सामान ढोने के लिए इस्तेमाल होने वाले गधे तो सारी दुनिया में हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं  इन गधों की संख्या कहां कहां सबसे ज़्यादा है। हाल ही में पाकिस्तान के जियो न्यूज़ में एक रिपोर्ट दिखाई गई जिसके मुताबिक, गधों की संख्या के मामले में पाकिस्तान तीसरे नंबर है।

इस रिपोर्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इसकी वजह बहुत मज़ेदार है। इस वीडियो में एक रिपोर्टर गधे पर बैठकर ही रिपोर्टिंग कर रहा है।

 

 

इस वायरल वीडियो में बताया जा रहा है लाहौर में ही गधों की संख्या 41 हजार हो चुकी है, ऐसे में उन्हें बीमारी से बचाने के लिए सरकार ने एक अस्पताल खोला है जहां उनका मुफ़्त इलाज किया जा रहा है। इस कदम से गधे के मालिक भी खुश हैं, क्योंकि उनका गधा जब निरोगी रहेगा तभी तो ज़्यादा काम कर पाएगा।

 

 

पाकिस्तान में साल 2015-16 तक 51 लाख गधे थे, जो 2016-17 में 52 लाख और 2017-18 में 53 लाख हो गए हैं। वैसे पाकिस्तान में असली के साथ ही नकली गधों की तादाद भी बढ़ती जा रही है। इस खबर पर आप कुछ अपनी टिप्पणी करना चाहते हैं तो देर किस बात की, नीचे कमेंट बॉक्स पर अपने विचार हमारे साथ ज़रूर शेयर करें।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement