ऑस्ट्रेलियाई PM पर भड़के ट्रम्प, फोन पर 25 मिनट तक सुनाई खरी-खोटी

author image
Updated on 2 Feb, 2017 at 3:29 pm

Advertisement

अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प परम्परा के मुताबिक दुनिया के तमाम राषट्राध्यक्षों से फोन पर बातचीत कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबल को भी फोन किया।

दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे की बातचीत होनी थी, लेकिन सिर्फ 25 मिनट में ही इस बातचीत को अब तक की सबसे खराब बातचीत करार देते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने फोन काट दिया। वह बेहद गुस्से में थे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने टर्बनल को खूब खरी-खोटी सुनाई।

ट्रम्प ने खुद इस बात की जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी।

दरअसल, ट्रम्प को गुस्सा उस वक्त आया जब टर्बनल ने उन्हें अमेरिका के उस वायदे की याद दिलाई जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया के एक डिटेंशन सेंटर में रह रहे 1,250 शरणार्थियों को US अपने यहां आने देगा।



इतना सुनते ही डोनाल्ड ट्रम्प भड़क गए। टर्बनल को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ‘यह अब तक की सबसे खराब डील है।’ यही नहीं, डोनाल्ड ट्रम्प आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलिया ‘बोस्टन पर अगला बम हमला करने वालों’ को अमेरिका में निर्यात करने की कोशिश कर रहा है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने टर्नबल से कहाः

मैनें 4 राष्ट्राध्यक्षों को भी फोन किया। रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ भी बातचीत की है, लेकिन उन सभी के मुकाबले आपसे की गई मेरी बातचीत सबसे खराब रही है।

ऑस्ट्रेलिया को अमेरिका का दोस्त माना जाता रहा है, लेकिन अब मुस्लिम शरणार्थियों के मामले दोनों देशों के बीच तल्खी आ रही है।

इस संबंध में जब मीडिया ने मेल्बर्न में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का विचार जानना चाहा, तो उन्होंने कहा कि इस तरह की बातचीत निजी माहौल में होती है। उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प के बयान पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया से इन्कार किया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement