अब ट्रम्प ने की मोदी की तारीफ; कहा कोई भारत की बात क्यों नहीं करता?

author image
Updated on 27 Jan, 2016 at 12:00 pm

Advertisement

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत अच्छा कर रहा है, लेकिन कोई इस बारे में बात नहीं करता।

समाचार चैनल सीएनएन को दिए गए एक इन्टरव्यू में उन्होंने कहा ”इंडिया इज डूइंग ग्रेट।”

डोनाल्ड ट्रम्प पहले भी नरेन्द्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं। वर्ष 2014 में जब मोदी ने सत्ता संभाली थी, तब ट्रम्प ने कहा था कि सालों की सुस्ती के बाद निवेशक अब भारत लौट रहे हैं।

मुम्बई यात्रा पर आए ट्रम्प ने कहा था कि मोदी से मेरी मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन एक प्रधानमंत्री के रूप में वह अच्छा काम कर रहे हैं। वह लोगों को साथ ला रहे हैं। भारत के बारे में अब धारणा बदल रही है और आशावाद लौट रहा है।


Advertisement

ट्रम्प अपने भाषणों में जापान, चीन और मैक्सिको पर निशाना साध चुके हैं, लेकिन भारत के लिए उनकी तारीफ नई नहीं है। वह कहते हैंः ”मैं देख रहा हूं कि भारत में बहुत तेजी से जॉब जा रहे हैं, फिर भी भारत अच्छा कर रहा है।”

इस बीच, भारत में कांग्रेस पार्टी ने डोनाल्ड ट्रम्प के मोदी समर्थक बयान की आलोचना की है।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहाः ”डोनाल्ड ट्रम्प ठीक उसी तरह सोचते हैं जैसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग सोचते हैं।”

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के सशक्त उम्मीदवार ट्रम्प अपने मुस्लिम विरोधी बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं। उन्होंने कहा था कि अगर वह राष्ट्रपति बन गए तो अमेरिका में मुसलमानों के घुसने पर पाबंदी लगा देंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement