पीएम मोदी के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रम्प, फोन पर दी विधानसभा चुनावों में जीत की बधाई

author image
Updated on 28 Mar, 2017 at 6:55 pm

Advertisement

बीते सालों में भारत और अमेरिका के रिश्तों में घनिष्ठता देखने की मिली है। ओबामा के राष्ट्रपति दौर में इस मित्रता को और मजबूती मिली। अब डोनाल्ड ट्रम्प भी इसी तर्ज पर आगे बढ़ते हुए, भारत के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करने में लगे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके विधानसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत की बधाई दी है। इस बारे में व्हाइट हाउस ने जानकारी दी है।

प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि ट्रंप ने फोन पर पीएम मोदी को चुनावों में मिली हालिया सफलता के लिए बधाई दी है।

पिछले ही महीने 4 फरवरी से पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे जो 9 मार्च को खत्म हुए। चुनावों के परिणाम में देश के पांच राज्यों में से बीजेपी ने दो राज्यों में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई, जबकि असम और मणिपुर में बीजेपी, दूसरी पार्टियों के समर्थन से सरकार बनाने में कामयाब रही। विधानसभा चुनावों का नेतृत्व खुद पीएम मोदी और अमित शाह के हाथों में था।



PM Modi

india


Advertisement

इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी के बीच 24 जनवरी को फोन पर बात हुई थी। ट्रम्प के अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने के चार दिन बाद यह बातचीत हुई थी। तब बातचीत में ट्रम्प ने भारत को एक ‘सच्चा दोस्त और साझेदार’ कहकर संबोधित किया था।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement