जानिए क्यों 8 महीने से अस्पताल के बाहर अपने मालिक का इंतज़ार कर रहा है यह कुत्ता

author image
6:49 pm 13 Aug, 2016

Advertisement

ब्राजील के फ्लारियानपोलिस शहर में एक अस्पताल के बाहर एक कुत्ता पिछले आठ महीने से अपने मालिक के बाहर आने का इंतज़ार कर रहा है। अफ़सोस कि इस वफ़ादार का मालिक कभी बाहर नहीं आ सकता, क्योंकि इलाज के दौरान उसकी मौत हो चुकी है।

रूथ कारडोसो नामक अस्पताल के स्टाफ के मुताबिक इस कुत्ते का मलिक आठ महीने पहले किसी गंभीर बीमारी का इलाज कराने इस हॉस्पिटल में आया था। तब यह कुत्ता एंबुलेंस के पीछे-पीछे दौड़ता हुआ यहां पहुंचा था।

हालाँकि कुत्ते को सिक्यूरिटी गार्ड्स ने अस्पताल के बाहर ही रोक लिया फिर भी वह बाहर ही बैठकर मालिक का इंतज़ार करने लगा। कुछ समय बाद इलाज के दौरान मालिक की मृत्यु हो गई। पर इस वफ़ादार कुत्ते को अभी भी लगता है कि उसका मालिक अब भी अस्पताल के अन्दर ही है।

यह कुत्ता काले रंग का है। जब अस्पताल स्टाफ को इस कुत्ते की अपने मालिक के प्रति वफादारी की जानकारी हुई, तब से वे भी अचरज में हैं। इस कुत्ते की वफ़ादारी का आलम ये है कि जब भी कोई मरीज अस्पताल आता है तो यह अपना मालिक समझ उसकी ओर दौड़ता है और पास जाकर मालिक को न पाकर मायूस होकर वापस हॉस्पिटल के बाहर ही अपने मालिक का इंतज़ार करने लगता है।


Advertisement

इस कुत्ते से प्रभावित होकर कई अस्पताल स्टाफ ने अपने घर भी ले जाना चाहा। लेकिन हर बार यह कुत्ता कहीं पर टिकने के बजाय वापस अस्पताल लौट आता है। कुत्ते का अपने मलिक के प्रति यह समर्पण देख कर अस्पताल स्टाफ ही अब इसकी देखभाल कर रहे हैं।

साभार: भास्कर

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement