अपाहिज पड़े मालिक को बचाने के लिए 20 घंटे तक बर्फ में भौंकता रहा यह कुत्ता

author image
Updated on 15 Jan, 2017 at 9:51 pm

Advertisement

इंसान और कुत्तों के बीच की दोस्ती के किस्से आपने बहुत सूने होंगे। एक कुत्ता अपने मालिक के लिए क्या कुछ नहीं कर सकता, अपने मालिक की जान बचाने के लिए खुद की जान दांव पर लगा देता है। ऐसे ही एक कुत्ते ने 20 घंटे तक भीषण ठंड में अपने 64 वर्षीय मालिक के ऊपर लेटे रहकर उन्हें ठंड से मरने से बचा लिया।

घटना उस वक़्त की है जब कुत्ते के मालिक बॉब फायरप्लेस के लिए लकड़ियां लेने के लिए घर से बाहर निकले।

वह कुछ दूरी तक गए ही होंगे की उनका पैर फिसल गया और वह गिर पड़े। गिरने के कारण उनकी गर्दन की हड्डी टूट गई और वह एकदम अपंग हालत में बाहर पड़े रहे। बॉब मदद के लिए चिल्लाए लेकिन उनके पडोसी का घर भी करीब एक चौथाई मील की दूरी पर था और रात के साढ़े दस बजे चुके थे। उस वक़्त बॉब के साथ उनका केल्सी नाम का कुत्ता था।

केल्सी ने जैसे ही अपने मालिक की चीख सुनी वह दौड़ी दौड़ी वहां आ गई। अपने मालिक को इस हालत में देख, केल्सी मदद के लिए रात भर भौंकती रही।


Advertisement
Capture

बॉब अस्पताल में केल्सी के साथ insideedition

20 घंटे तक बॉब बर्फ में पड़े रहे और तापमान काफी नीचे चला गया। केल्सी अपने मालिक के ऊपर लेटी रही ताकि बर्फ में शरीर को गर्म रखने में मदद कर सके। वह उन्हें जगाए रखने के लिए उनके चेहरे और हाथों को रात भर चाटती रही।

बॉब बताते हैं-



“सुबह होने तक मेरी आवाज जा चुकी थी और मैं मदद के लिए चिल्ला भी नहीं सकता था लेकिन केल्सी ने भौंकना बंद नहीं किया।”

करीब 20 घंटे बर्फ में पड़े रहने के बाद बॉब की हिम्मत जवाब दे रही थी लेकिन केल्सी ने हिम्मत नहीं हारी। केल्सी ने तब तक भौंकना जारी रखा जब तक कि पड़ोसी रिक वहां नहीं पहुंच गए।

जैसे ही पडोसी रिक वहां पहुंचे उन्होंने बॉब के परिवारवालों को सूचित किया और बॉब को लेकर अस्पताल गए, जहां उनके कई ऑपरेशन के बाद उनकी जान बच पाई। यह घटना अमेरिका की है।

hos

डॉक्टरों की देखरेख में बॉब अपने कुत्ते केल्सी के साथ Today


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement