कोर्ट ने सुना दी थी 50 साल की सजा, लेकिन एक कुत्ते की वजह से बच गया शख्स

Updated on 17 Sep, 2018 at 12:16 am

Advertisement

कुत्ते बहुत वफादार होते है, लेकिन कई बार मालिक के साथ न रहते हुए भी वो उसकी जान बचा लेते हैं। ऐसा ही एक अनोखा मामला अमेरिका के वॉशिंगटन का है, जहां एक कुत्ते की वजह से जोशुआ हार्नर नाम का एक शख्स 50 साल की सजा खाने से बच गया। ये शख्स अपनी ही बेटी के यौन शोषण के आरोप में 50 साल की सजा काट रहा था।

 

जोशुआ हॉर्नर यौन शोषण (joshua horner sexual case)

 


Advertisement

वाशिंगटन के रेडमॉन्ड शहर के जोशुआ हार्नर 17 महीने की सजा काटने  के बाद जेल से बाहर आ चुके हैं और वो भी एक कुत्ते की वजह से। दरअसल, 2017 में उनकी बेटी ने उन पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया था। मुकदमे के वक्त हॉर्नर की बेटी ने आरोप लगाया था कि उसके पिता 2006 से 2013 तक कई बार उसका यौन उत्पीड़न कर चुके हैं। इतना ही नहीं बेटी ने अपने आरोपों में यह भी कहा कि पिता उसे जबरन पॉर्न फिल्में दिखाया करते थे और 2014 में उसके पता ने उसे धमकी दी थी कि यदि वो ये बात किसी को बताती है तो उसे और उसके कुत्ते के साथ बहुत बुरा होगा।

 

 

फिर बेटी ने अदालत को अपने बयान में बताया कि एक दिन हॉर्नर ने उसे गलत तरीके से छूने की कोशिश की तो उसने विरोध किया, जिसके बाद हॉर्नर यानी कि उसके पीना ने कुत्ते लुसी को गोली मार दी। हालांकि, कुत्ते के मौत की पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन उस वक्त लड़की की कही बातों पर ही अदालत ने विश्वास किया और हॉर्नर को 50 साल की सजा सुना दी।



 

 

जेल में रहने के दौरान ही अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए हॉर्नर ने एक संस्था ऑरेगॉन इनोसेंस प्रॉजेक्ट से संपर्क किया और उन्हें कुत्ते के बारे में बताया। हॉर्नर ने कुत्ते को अपने एक दोस्त को बेच दिया था, लेकिन अब उसे दोस्त का पता नहीं मालूम था। मगर संस्था के लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद उस दोस्त का पता ढूंढ़ निकाला और हॉर्नर ने जैसा कुत्ते का विवरण दिया था ठीक वैसा ही कुत्ता उस दोस्त के पास मिला। यानी लुसी जिंदा थी।

 

 

कुत्ते के मिलने के बाद मामला पानी की तरह साफ हो गया। यानी हॉर्नर पर लगे यौन शोषण के आरोप गलत थे और उसने कुत्ते को भी गोली नहीं मारी थी। इसलिए हॉर्नर को बरी कर दिया गया। हॉर्नर वाकई खुशकिस्मत निकला की कुत्ते के मिल जाने से वो सजा से बच गया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement