चिकन मोमोज में मिला कुत्ते का मांस, बंद कराई दुकानें 

Updated on 22 Jul, 2017 at 12:23 pm

Advertisement

अगर आप चिकन मोमोज बड़े चाव से खाते हैं तो संभल जाइए, ये खबर आपके लिए है। दिल्ली के कुछ इलाकों में मोमोज की दुकानें बंद कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि इन दुकानों में चिकन मोमोज में कुत्ते का मांस मिलाकर बेचा जा रहा था।

सांकेतिक

दरअसल दिल्ली के कैंट एरिया इलाके में सैकड़ों दुकानों में फूड क्वॉलिटी की जांच कराई गई, जिनमें से 20 दुकानें बंद करा दी गई।

कैंट बोर्ड के सीईओ रेड्डी शंकर बाबू के मुताबिक, शिकायत आ रही थी कि
कैंट एरिया के 70 वेंडिंग जोन और प्रमुख बाजारों के कुछ दुकानदार मामोज में कुत्ते का मीट मिलाकर मोमोज बेच रहे हैं। यह एक हैरान करने वाली खबर है। इसके बाद एनफोर्समेंट विंग को मामोज की क्वॉलिटी चेक करने का आदेश जारी किया गया। मोमोज की क्वॉलिटी खराब निकलने पर दुकानें बंद करा दी गईं हैं।


Advertisement

एनफोर्समेंट विंग के अफसरों ने बताया कि सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानों में जांच की गई। गड़बड़ी पाए जाने पर 20 दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही आर्मी कैंटीन में भी मोमोज की क्वॉलिटी चेक की जाएगी, जिसके बाद ही मोमोज की सप्लाई हो सकती है।

सीईओ के आदेश पर एनफोर्समेंट विंग ने एक टास्क फोर्स बनाई है, जो दिल्ली कैंट बोर्ड एरिया में न सिर्फ मोमोज, बल्कि किसी भी तरह के हानिकारक खाद्य पदार्थों की जांच करेगी। अगर फूड क्वॉलिटी खराब मिली तो दुकान को स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा। दुकानदारों को दूकान के आसपास साफ-सफाई पर भी ध्यान देना होगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement