दहेज के लिए डॉक्टर पति ने की घिनौनी हरकत, पत्नी को बना दिया एड्स का मरीज!

Updated on 5 Dec, 2018 at 6:48 pm

Advertisement

इंसानों के बीच ही हैवान पलता रहता है और कभी-कभार ये इंसानियत पर हावी हो जाता है। एक इंसान के रूप में हम दूसरे इंसान का आदर करते हैं लेकिन हैवान अपनी हरकतों से ही बता देता है कि वो इंसानियत के साथ नहीं है। एक शिक्षित और समुन्नत व्यक्ति से समाज बेहतरी की अपेक्षा करता है। लेकिन हमारे बीच ही ऐसे लोग भी हैं जो दरिंदगी करते हुए तनिक भी नहीं झिझकते हैं और सभी समाज के रूप में हमें शर्मसार कर जाते हैं।

पुणे के इस डॉक्टर ने तो घिनौनेपन की हद कर दी और खुद की पत्नी को कहीं का न छोड़ा!

 

डॉक्टर दंपत्ति होते हुए भी आपसी कलह ने ऐसे जकड़ा कि पत्नी को ही एड्स जैसी भयानक बीमारी दे दी। खबर है कि पुणे के थेरगांव में डॉक्टर पति ने अपनी डॉक्टर पत्नी को महज दहेज के लिए शरीर में सलाइन के माध्यम से एचआईवी के वायरस दे दिए। पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और तहकीकात जारी है।


Advertisement

 

पुलिस के अनुसार 27 वर्षीय महिला की शिकायत पर डॉक्टर पति, सास और ससुर के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि महिला का पति होम्योपैथी डॉक्टर है। दोनों की शादी साल 2015 में हुई थी जिसके बाद ही ससुराल वालों की ओर से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। कई बार उनकी मांगों को पूरा किया गया लेकिन वे लोग महिला को लगातार प्रताड़ित करते रहे।

 



 

ससुराल वाले लगातार उसे तलाक देने को बाध्य कर रहे थे। जबकि महिला ने तलाक से साफ़ मना कर दिया था। ऐसे में साल 2017 में जब एक दिन महिला बीमार पड़ी तो पति ने उसे सलाइन चढ़ाया। हाल में जब महिला की शारीरिक हालत खराब होने लगी तो जांच में एचआईवी पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद ही महिला को पति की कारगुजारी पर शक हुआ।

 

दहेज के लिए पति ने पत्नी को बनाया HIV का मरीज़- Husband Made His Wife HIV Positive For Dowry

dnaindia.com


Advertisement

बताते चलें कि ससुराल वालों से तंग आकर पिछले कुछ समय से पीड़िता अपने मायके में रह रही हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है, अगर पति दोषी पाया जाता है तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा। एक पढ़ा-लिखा इंसान भी अगर ऐसी करतूतों को करता पाया जाता है तो वाकई शर्मनाक है!

आपके विचार


  • Advertisement