यह डॉक्टर मरीज को देता है हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Updated on 6 Sep, 2018 at 6:50 pm

Advertisement

राजस्थान का एक डॉक्टर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, यह डॉक्टर अपने बीमार मरीजों को दवाई तो देता ही है, साथ ही उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह भी देता है।

इस डॉक्टर का पुर्जा यानी प्रेस्क्रिप्शन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस पुर्जे में डॉक्टर साहब ने मरीज को न केवल हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह दी है, बल्कि रोजाना मंदिर जाकर पाठ भी करने को कहा है। डॉक्टर दिनेश शर्मा राजस्थान के भरतपुर में रहते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि 69 वर्षीय दिनेश वरिष्ठ सरकारी चिकित्सक रह चुके हैं। अब वह सेवानिवृत्त होकर क्लिनिक संभालते हैं।



यह पुर्जा उन्होंने शेखर नामक व्यक्ति के लिए लिखा है, जो अपने पेट में दर्द होने की शिकायत को लेकर उनके पास गए थे। इस पुर्जे में आप देख सकते हैं कि चार दवाईयां लिखी हुईं हैं। पांचवे दवाई के स्थान पर मरीज को हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह दी गई है।

डॉक्टर दिनेश शर्मा का कहना है:

“हनुमान चालीसा का पाठ करने से मन को शांति मिलती है और इससे बीमारी भी ठीक होती है। यही वजह है कि मैं हर दिन मंदिर जाने व हनुमान चालीसा के पाठ की सलाह देता हूं। मैं मरीजों को आध्यात्मिक खुराक देता हूं, ताकि उनकी तेजी से रिकवरी हो सके।”

दिनेश शर्मा भरतपुर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित अपने क्लिनिक में सप्ताह में दो दिन मरीजों को देखते हैं। उनके अधिकतर मरीज ग्रामीण इलाकों से आते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement