अगर आपके बॉयफ्रेंड में भी हैं ये आदतें तो रिलेशनशिप को अभी ही कर दें खत्म

Updated on 2 Aug, 2018 at 2:48 pm

Advertisement

कभी दुनिया में प्यार करने वालों की मिसालें दी जाती थीं। वो एक जमाना था जब ये कहा जाता था कि प्रेम समर्पण और विश्वास का दूसरा नाम है, लेकिन अब सामाजिक मूल्यों  में काफी बदलाव आ चुके हैं। युवाओं की सोच पूरी तरह बदल गई है। आज कल एक पल में कमिटेड रिलेशनशिप्स बनते हैं और दूसरे ही पल  ब्रेकअप हो जाता है। बिना सोचे-समझे बनाए गए बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड्स में  इमोशनल बॉन्डिंग नहीं होती, जिससे रिश्तों में दरार पड़ने की संभावना काफी बढ़ जाती है। खासकर लड़कियों के लिए किसी भी रिलेशनशिप के टूटने के बाद उससे उबर पाना काफी मुश्किल होता है।

 

 

आज कल बहुत से लड़के-लड़कियां रिलेशनशिप के नाम पर अपन पार्टनर का इस्तेमाल भर करते हैं। ऐसे में ये समझना बेहद जरूरी है कि क्या वाकई आपका बॉयफ्रेंड आपको लेकर सीरियस है। हम आपको रिसर्च के आधार पर मिली लड़कों की कुछ ऐसी हरकतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिलेशनशिप के लिहाज से ठीक नहीं है। अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड में ऐसे संकेत नजर आते हैं तो आपको अपने रिलेशनशिप को खत्म कर देना चाहिए।

 

आर्थिक रूप से आप पर हो निर्भर

यदि आपका बॉयफ्रेंड खुद की जरूरतों के लिए ही आपको याद करता है तो शायद आप गलत इंसान के साथ रिश्ता निभा रहीं हैं। अगर उसे आपके प्यार और जज्बात से ज्यादा प्रेम आपके पैसों से है तो समझ लीजिए कि ये रिलेशनशिप ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं चल सकता।

 

हमेशा आपको कसूरवार ठहराया जाता हो


Advertisement

किसी भी रिलेशनशिप में  एक-दूसरे की पसंद-नापसंद और भावनाओं की समझ रिश्तों को प्रगाढ़ बनाती है। इसमें कोई शक नहीं है की किसी भी रिश्ते में दोनों ही तरफ से गलतियां हो सकती हैं। लेकिन अगर हर एक बात के लिए आपको ही कसूरवार ठहराया जाए तो ये सही नहीं है। अगर आपके बॉयफ्रेंड का भी यही रवैया है तो आपको रिश्ते से दूरी बनाने की जरूरत है।

 

अन्य लड़कियों से आपकी तुलना

यदि आपका बॉयफ्रेंड किसी अन्य लड़की या अपनी एक्स गर्लफ्रेंड से आपकी तुलना बार-बार करे तो समझ लीजिए कि वो इस रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है। अगर किसी भी बात को लेकर आपके अंदर मीन-मेख तलाशे जा रहे है तो इससे आपका रिलेशनशिप कभी भी खुशनुमा नहीं रह सकता। ऐसी स्थिति में रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर होगा।

 

इमोशनल अत्याचार

वैसे तो इमोशनल अत्याचार के मामले में लड़कियां लड़कों से कहीं ज्यादा आगे होती हैं, लेकिन कई बार अपनी बात मनवाने के लिए लड़के भी लड़कियों को इमोशनली ब्लैकमेल करते हैं। ऐसे में आपको सचेत होने की जरूरत है। कई बार लड़के आपके प्यार को परखने के लिए आपसे कुछ खास काम करने को कह सकते है। कहीं, आपका बॉयफ्रेंड भी तो कुछ ऐसा ही नहीं करता?

 

सीमित बातचीत

हर रिश्ते की शुरुआत में लड़के-लड़कियों के बीच ढेरों बातें होती है। हर कोई अपने रिलेशनशिप को प्रगाढ़ बनाने के लिए पार्टनर से छोटी- मोटी बात शेयर करता है, लेकिन बहुत से लड़के अपने पार्टनर के साथ सिर्फ मतलब की ही बात करते हैं और उनकी बातों की कद्र नहीं करते। अगर आपके बॉयफ्रेंड में भी यही आदतें हैं, तो आपको भी संभलने की जरूरत है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement