इस क्रिकेटर की पत्नी ने कॉमनवेल्थ में जीते ढेर सारे मेडल, देश का नाम किया रौशन

author image
Updated on 16 Apr, 2018 at 6:31 pm

Advertisement

21वें कॉमनवेल्थ में भारत ने कुल 66 पदक जीते हैं, जिसमें 26 गोल्ड, 20, सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। भारत इस पदकों के साथ मेडल लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहा। बता दें कि कॉमनवेल्थ के 88 साल के इतिहास में ये भारत का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

 

कई भारतीय नामों ने इस इवेंट में अपनी छाप छोड़ी। वहीं, कईयों पर खेल प्रेमियों की खासतौर पर नजर थी। उन्ही में से एक थी भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक कि पत्नी दीपिका पल्लीकल।

 

 

स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका ने इस कॉमनवेल्थ गेम्स में अहम भूमिका निभाई। इस इवेंट को लेकर दीपिका जितना उत्साहित थीं, उतना ही दिनेश कार्तिक भी थे।

 

 

 

कार्तिक खुद उन्हें एयरपोर्ट छोड़ने गए थे और उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर दीपिका के लिए प्यारा सा संदेश भी लिखा। दीपिका का हौसला बढ़ाते हुए पति दिनेश कार्तिक ने लिखा थाः

 

“अपनी पत्नी के लक्ष्य को हासिल करने में उसका साथ देना मेरे लिए सबकुछ है! 4 साल पहले हम दोनों एक प्लेन में साथ बैठे थे और कॉमनवेल्थ गेम्स से मिला गोल्ड मेडल लेकर घर वापस आ रहे थे, अब वह दोबारा 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रही हैं। मुझे उम्मीद है कि गोल्ड कोस्ट में उनका वह सपना फिर पूरा हो। यह 4 साल बहुत मुश्किल थे, घर को संभालने के साथ-साथ दीपिका ने कड़ी मेहनत की और मुझे हर समय सपोर्ट किया। कॉमनवेल्थ में हिस्सा ले रहे सभी खिलाड़ियों को मेरी तरफ से गुड लक। वहां अच्छी यादें बनाएं और हर पल को एंजॉय करें।”

 

 

 

ग्लास्गो में स्वर्ण पदक जीतने वाली दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की महिला युगल जोड़ी ने कॉमनवेल्थ खेल के आखिरी दिन रविवार को सिल्वर मेडल अपने नाम किया। ये जोड़ी अपना खिताब बचा नहीं पाई। बता दें कि इस जोड़ी ने 2014 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में स्कवैश में गोल्ड मेडल जीता था।


Advertisement

 

पल्लीकल और चिनप्पा की जोड़ी खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड की जोली किंग और अमांडा लांडर्स मर्फी से 9-11, 8-11 से हार गयी। ये भारतीय जोड़ी रेफरी के कुछ फैसलों से साफ तौर पर नाखुश दिख रही थी।

 

 

उधर, दीपिका पल्लीकल ने मिश्रित युगल फाइनल में अपने साथी सौरव घोषाल के साथ सिल्वर मेडल पर भी कब्ज़ा किया। इस हार के बाद भी दीपिका ने रेफरिंग पर सवाल खड़े किए।

 

 

उनका कहना था रेफरिंग की गुणवत्ता अच्छी ना होने से भारतीय जोड़ी को नुकसान हुआ। इस पर दिनेश कार्तिक ने भी नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया था।

 

 

बता दें कि 27 वर्षीय दीपिका साल 2015 में क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के साथ शादी के बंधन में बंधी। दोनों की मुलाकात 2013 में हुई थी। फिर बहुत जल्द ही दोनों ने सगाई कर ली।

 

 

दीपिका क्रिश्चियन हैं, जबकि दिनेश हिंदू हैं। इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई।

 

 

दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीतिरिवाज और फिर 20 अगस्त 2015 को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार फेरे लिए।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement