दिनेश कार्तिक की स्टंपिंग ने सबको किया हैरान, सोशल मीडिया पर लोगों ने की धोनी से तुलना

Updated on 20 Apr, 2018 at 10:41 am

Advertisement

IPL  के 11वें संस्करण के एक रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर इस लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। कोलकाता की जीत के बाद दिनेश कार्तिक  की कैप्टेंसी के साथ साथ उनकी विकेट कीपिंग की भी काफी तारीफ हो रही है। कुल 161 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 18.5 ओवर्स में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

मैच में शांदार कप्तानी और खूबसूरत विकेट-कीपिंग के लिए दिनेश कार्तिक की काफी तारीफ हो रही है। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए अजिंक्य रहाणे को स्टंप आउट कर मैच का रुख पलट दिया।

दरअसल, मैच में जिस वक्त अजिंक्य रहाणे  एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे, उस समय  दिनेश कार्तिक ने बड़ी ही फुर्ती दिखाते हुए रहाणे को स्टंप आउट कर राजस्थान की टीम को एक बड़ा झटका दिया। कार्तिक ने मौका न गवाते हुए तेजी से विकेट के सामने आकर रहाणे की स्टंपिंग की। मैच में कार्तिक के प्रदर्शन को देख हर किसी को उनमें धोनी की झलक दिख रही है।

 


Advertisement

 

इससे  पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने शुरुआत के 6.4 ओवर्स में 54 रन बना लिए थे। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे  ने सुनील नरेन की गेंद पर 4 चौके लगाकर अपने इरादे साफ कर दिए।

 

इस बीच, कार्तिक ने कीपिंग का एक ऐसा शानदार उदाहरण पेश किया, जिसने अजिंक्य रहाणे की धुआंधार बल्लेबाजी पर ब्रेक लगा दिया।

 

 

 

कोलकाता की कसी हुई गेंदबाजी, शानदार बैटिंग और दिनेश कार्तिक की खूबसूरत विकेट कीपिंग को देख सोशल मीडिया पर लोग उनकी तुलना धोनी से कर रहे हैं।

 

 

लोग तारीफ कर रहे हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement