दिनेश कार्तिक ने बजाई ऐसी बीन बांग्लादेश भूल गया कोबरा डांस, लोग ले रहे हैं जमकर मजे

author image
Updated on 19 Mar, 2018 at 1:36 pm

Advertisement

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया निदाहास ट्रॉफी फाइनल टी-20 मैच बेहद रोमांचक रहा। कभी मैच बांग्लादेश का पाले में तो कभी भारत के पाले में जाता रहा। आखिर दो ओवर का रोमांच तो गजब का था। हर पड़ती गेंद के साथ खेल प्रेमियों के दिलों की धड़कन बढ़ रही थी। आखिरी गेंद पर पांच रनों की दरकार थी। स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक मौजूद थे।

भारत के पास जीत का एक ही विकल्प था सीधा गेंद को बाउंड्री के पार भेजना या फिर चौका लगाकरसुपर ओवर के लिए जाना। लेकिन तभी टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ दिया और बांग्लादेश के मुंह से जीत को छीनकर ले गए।

 


Advertisement

 

इस फाइनल मुकाबले में कार्तिक ने महज 8 गेंदो पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 29 रनों की यादगार पारी खेलकर टीम इंडिया को इस रोमांचक मैच में 4 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वह अपनी इस धुआंधार पारी की बदौलत मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।

 

 

जीत के बाद मैन ऑफ द मैच रहे दिनेश कार्तिक ने कहा, “मैं काफी समय से बैट स्विंग का अभ्यास कर रहा था और आज उसका अच्छा परिणाम नजर आया।”

 

महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने कहा कि मैं यह कई बार कह चुका हूं कि भारतीय टीम में जगह बना पाना बहुत मुश्किल चुनौती है और जब भी आपको यह अवसर मिले इसे भुना लेना चाहिए।

 

 

कार्तिक की इस पारी की हर कोई प्रशंसा करता थक नहीं रहा है। मेन स्ट्रीम मैदा से लेकर सोशल मीडिया तक फैंस उनकी इस पारी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

 

दिनेश कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन बनाए और अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारत को मैच और सीरीज जिता दी। इसे लेकर लोगों ने प्रशंसा तो की ही साथ ही कई मजेदार ट्वीट्स भी किए।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement