Advertisement

विडियोः दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेन्द पर मारा छक्का और जीत ली निदाहस ट्रॉफी

10:50 am 19 Mar, 2018

Advertisement

यह कहना गलत नहीं होगा कि निदाहस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को टीम इंडिया ने नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक ने हराया है। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के इस रोमांचक फाइनल मैच में टीम इंडिया हार के कगार पर पहुंच गई थी, लेकिन दिनेश कार्तिक ने पिच पर आकर मुकाबला पलट दिया।

मैच के 19वें ओवर में जब एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया को हार का मुंह देखना होगा, तब दिनेश कार्तिक ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से कुल 22 रन जुटाकर मैच में रोमांच भर दिया। अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। तभी 20वें ओवर की 5वीं गेन्द पर जब विजय शंकर आउट हो गए। अंतिम गेन्द पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। इस आखिरी गेन्द पर कार्तिक ने जोरदार हिट लगाया और ऑफ साइड पर छक्का मार दिया। इसके साथ तमाम भारतीय फैन्स झूमने लगे। दिनेश कार्तिक 8 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया है। दिनेश कार्तिक का यह अकल्पनीय प्रदर्शन सालों तक याद रखा जाएगा। हमें इस बात की कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि पिछले 12 घंटे में दिनेश कार्तिक भारत में सबसे ज़्यादा सर्च किए गए हैं।

इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए, जबकि भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 8 मैच खेले और सभी 8 मैच जीत लिए।


Advertisement

दिनेश कार्तिक ने पिछले 11 साल में सिर्फ 19 टी-20 मैच खेले हैं। उन्हें हाल ही में इन्डियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स का कप्तान बनाया गया है।

दिनेश कार्तिक की बैटिंग का नजारा आप इस विडियो में देख सकते हैं।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement