बॉस हो तो ऐसा! अपने कर्मचारियों को गिफ़्ट की एक-एक करोड़ की मर्सिडीज कार

author image
Updated on 1 Oct, 2018 at 7:17 pm

Advertisement

अपने एम्प्लॉईज़ को कैसे खुश रखना है, उनके साथ अपने प्रोफेशनल रिश्तों को कैसे मज़बूत बनाना है, वो कोई इस बॉस से सीखे। प्राइवेट सेक्टर में जहां सैलरी इंक्रीमेंट के लिए आपको अपने बॉस से खूब माथापच्ची करनी पड़ती है, वहां एक बॉस ऐसा भी है जो बिना मांगे अपने कर्मचारियों को महंगे-महंगे तोहफ़े गिफ़्ट करता है। अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में फ़्लैट, कार और कई कीमती तोहफ़े देने वाले प्रसिद्ध हीरा व्यापारी एक बार फिर महंगे गिफ़्ट देने को लेकर चर्चा में हैं।

हरे कृष्ण डायमंड कंपनी के मालिक सावजी भाई ढोलकिया ने 25 साल से कंपनी में काम कर रहे तीन कर्मचारियों को उपहार स्वरूप मर्सिडीज कार गिफ़्ट की है। एक-एक कार की कीमत एक करोड़ रुपए है। यानी उन्होंने तीन करोड़ की कारें गिफ़्ट कर दीं।

 

kalamfanclub


Advertisement

ये खबर पढ़ने के बाद आपका मन चीख-चीख कर यही कह रहा होगा कि काश! ऐसे बॉस हमें मिल जाते।

पूरी निष्ठा के साथ कंपनी से जुड़कर काम करने के चलते सावजी ढोलकिया ने अपने तीन मैनेजरों को ये मर्सिडीज कारें गिफ़्ट की हैं। मुकेश चांदपारा (38) और महेश चांदपारा (43) और निलेश जाड़ा (40) नाम के इन तीनों कर्मचारियों ने शुरुआती दौर में ही हीरा व्यापारी सावजी की कंपनी ज्वॉइन की थी और फिलहाल प्रबंधन समेत कई विभागों की ज़िम्मेदारी ये संभाल रहे हैं।

 

ढोलकिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से अपनी बातचीत में बताया कि ये कर्मचारी तब से उनकी कंपनी के साथ जुड़े हैं जब इनकी उम्र महज़ 13-15 वर्ष के बीच थी। आगे उन्होंने कहा कि ये कर्मचारी कंपनी के भरोसेमंद लोगों में से एक हैं।



इसके अलावा सावजी ढोलकिया ने कंपनी में 8 साल से मन लगाकर काम करने वाले दिलीप नाम के कर्मचारी की मौत के बाद उनकी पत्नी को एक करोड़ रुपए का चेक भी दिया है।

 

 

इस खास कार्यक्रम के लिए सावजी ढोलकिया ने मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल को आमंत्रित किया था। आनंदी पटेल ने ही  सावजी ढोलकिया की कंपनी के के इन तीन कर्मचारियों को मर्सिडीज कार की चाबी सौंपी। कार की चाबी हाथ में आते ही इन कर्मचारियों के चहरे की खुशी देखने लायक थी।

आपको बता दें कि सावजी भाई ढोलकिया की कंपनी का सालाना टर्नओवर करीबन 7 हजार करोड़ रुपये का है। इस कंपनी में करीबन 6 हजार कर्मचारी काम करते हैं। इससे पहले भी सावजी अपने कर्मचारियों को बेहतरीन उपहार देकर सुर्खियां बटोर चुके हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement