धोनी ने शमी और उनकी पत्नी के बीच चल रहे विवाद पर दिया बड़ा बयान

author image
Updated on 12 Mar, 2018 at 2:40 pm

Advertisement

एक ओर जहां मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां का परिवार दोनों की सुलह कराने में लगा हुआ है। वहीं उनकी पत्नी एक के बाद एक कई आरोप उन पर लगा रही हैं। कई लड़कियों से वैध सम्बन्ध और घरेली हिंसा के रोज नए आरोपों के चक्रव्यू में फंसते जा रहे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सालाना कॉन्ट्रैक्ट पर रोक के साथ-साथ आईपीएल में उनके खलेने पर भी खतरा मंडरा रहा है।

 

जहां शमी का करियर खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है, ऐसे में शमी के समर्थन में कई क्रिकटरों ने अपनी बात रखी है। सबसे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे कपिल देव शमी के समर्थन में खड़े में आए। कपिल देव ने कहा कि जब शमी ने मैच फिक्सिंग की थी, तो उस वक्‍त हसीन (शमी कि पत्नि) ने यह बात क्‍यों सबके सामने नहीं रखी? कपिल ने कहा-

 


Advertisement

“पति-पत्‍नी की लड़ाई को सड़क पर लाना अच्‍छी बात नहीं है। हसीन द्वारा लगाया गया आरोप घिनौना है। जब तक जांच से पूरी बात बाहर न आ जए, तब तक कुछ भी कहना मुनासिब नहीं है। लेकिन, मैं इस बात को लेकर सकारात्मक हूं कि शमी ने ऐसा नहीं किया होगा।”

 

 

वहीं भारत के एक और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने इस पूरे मसले पर कहा कि BCCI को मोहम्मद शमी का कॉन्ट्रैक्ट नहीं रोकना चाहिए था। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा-

 

“मैं समझता हूं कि BCCI को मोहम्मद शमी का कॉन्ट्रैक्ट नहीं रोकना चाहिए, क्योंकि उन पर जो भी आरोप हैं, उससे क्रिकेट का कुछ लेना-देना नहीं है। यह उनका निजी मामला है।”

 

BCCI के इस फैसले पर आपत्ति जाहिर करते हुए चेतन ने आगे कहा, ‘शमी पर आरोप साबित होने से पहले ही उनके प्रति इस तरह का रवैया सही नहीं है।’

 



इसके बाद भारत के सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र धोनी ने इस पूरे मसले पर बड़ा बयान दिया है। धोनी ने कहा है कि मोहम्मद शमी एक बेहतरीन इंसान हैं और वो ऐसे शख्स नहीं हैं कि पैसे के लिए अपनी पत्नी और अपने मुल्क को धोखा दें।

 

हालांकि, धोनी ने कहा कि वह इस मसले पर ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहेंगे, क्योंकि मामला परिवार और शमी की निजी जिंदगी से जुड़ा है। उन्होंने कहा-

 

“जहां तक मैं जानता हूं, शमी एक बेहतरीन इंसान हैं। वह अपनी पत्नी और देश को धोखा नहीं दे सकते हैं। यह शमी का निजी मामला है और हमें इस पर कमेंट नहीं करना चाहिए।”

 

 

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी की पत्नी ने मारपीट, हत्या की कोशिश जैसे कई संगीन आरोप शमी पर लगाए हैं, जिसके बाद गेंदबाज शमी मुसीबत में फंस गए हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां की ओर से कोलकाता के जादवपुर थाने में शमी के खिलाफ शिकायत दाखिल की गई।

बता दें कि आईपीएल का सीजन नजदीक आने से शमी की मुश्किलें और बढ़ रही हैं। शमी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी हैं। ऐसे में वह टीम का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं, इस पर सवालियां निशान खड़े हो रहे हैं। उधर शमी ने इस पूरे मामले को सुलझाने के संकेत दिए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान शमी ने कहा कि अगर यह मामला बातचीत से सुलझाया जा सकता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह अपनी बेटी के लिए जो अच्छा होगा, वो करेंगे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement