क्यों टी20 से किया गया धोनी को बाहर, विराट कोहली ने खुद बताई वजह

Updated on 3 Nov, 2018 at 12:00 pm

Advertisement

टी20 के स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को आगामी वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज़ में शामिल नहीं किया गया है, जिसे लेकर गई तरह की अटकले लगाई गईं। ऐसा भी कहा जा रहा था शायद धोनी जल्द सन्यास ले सकते हैं, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धोनी के टी20 में शामिल न होने के राज़ पर से पर्दा उठा दिया।

 

 


Advertisement

टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ वनडे मैचों की सीरीज़ जीत चुकी है और इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ ही धोनी के विकेटकीपिंग का भी जादू चला। लेकिन धोनी को आगामी टी20 सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली। अब इस मुद्दे पर विराट कोहली ने स्थिति साफ करते हुए कहा है-

 

“महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे और इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने युवा ऋषभ पंत के लिए जगह बनाने के मद्देनजर आगामी टी20 में नहीं खेलने का फैसला किया है।”

 

विराट का कहना है धोनी को टीम में शामिल न किए जाने का फैसला धोनी और सिलेक्टर्स की आपसी सहमती से हुआ है। साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया धोनी वनडे टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

 

 

कोहली का कहना है टी20 फॉर्मेट में ऋषभ जैसे नए खिलाड़ी को और मौका दिया जाना चाहिए, इसलिए धोनी ने खुद न खेलने का फैसला किया।

 

टी20 में धोनी का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन हर खिलाड़ी का एक समय होता है और उसके बात नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाना ज़रूरी है, हो सकता है इसलिए धोनी खुद ही टी20 से दूर हुए हों।

 

 

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ जीत से टीम इंडिया के हौसले बलुंद ज़रूर होंगे, मगर जीत का सिलसिला बरकरार रखने के लिए उन्हें लगातार मेहनत करनी होगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement