धोनी ने शुरू की नई पारी, बने एक बड़ी कंपनी के CEO

author image
Updated on 7 Apr, 2017 at 2:24 pm

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह चुके भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक नई भूमिका में नजर आए। धोनी को गल्फ ऑयल इंडिया का सीईओ नियुक्त किया गया।

भारतीय टीम की जर्सी में दिखाई देने वाले धोनी फॉर्मल ड्रेस में सीईओ वाले तेवर में नजर आए।

आईपीएल शुरू होने से पहले धोनी मुंबई में गल्फ इंडिया के मुख्यालय पर पहुंचे और 4 मार्च 2017 को धोनी ने गल्फ ऑयल इंडिया के सीईओ के पद का जिम्मा संभाला। हालांकि, इस पद पर वे सिर्फ एक ही दिन के लिए नियुक्त हुए।

बता दें कि इस कंपनी से धोनी का रिश्ता पुराना रहा है। 2011 में वे गल्फ इंडिया के ब्रांड अंबेसडर बने थे।


Advertisement

धोनी के लिए ये कंपनी और इस कंपनी के लिए धोनी काफी मायने रखते हैं। इसी रिश्ते को और मजबूत करने के लिए कंपनी ने उन्हें एक दिन के लिए सीईओ नियुक्त किया।

धोनी ने इस पद से जुड़ी कई अहम जिम्मेदारियां भी निभाई। धोनी ने कंपनी की सभी जरूरी मीटिंग में भाग लिया। उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए।

धोनी के मैनेजर अरुण पाण्डेय ने स्पोर्टस्टार से बातचीत में कहाः

“सीईओ के रूप में माही ने कंपनी की सारी स्पेशल मीटिंग्स में हिस्सा लिया। वह कुछ एक वास्तविक सीईओ की तरह कुछ फैसले भी लेंगे। माही कंपनी से बहुत पहले जुड़े थे और वह खुद भी यह जानना चाहते हैं कि कॉर्पोरेट सीईओ काम कैसे करते हैं। उन्होंने इसकी कोशिश की।”

अभी धोनी आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम का हिस्सा हैं और इस बार बतौर कप्तान नहीं, बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज वह मैदान में प्रतिद्वंदी टीमों के छक्के छुड़ाने को तैयार हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement