चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की वापसी को लेकर भावुक हुए धोनी, टीम को लेकर कही बड़ी बात

author image
Updated on 30 Mar, 2018 at 5:14 pm

Advertisement

IPL-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है। सभी टीमें अपनी अंतिम तैयारियों में जुटी हुई है। IPL इतिहास की सबसे कामयाब टीमों में शुमार चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) दो साल के बैन के बाद इस साल वापसी कर रही है। इसकी कप्तानी एक बार फिर से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को सौंपी गई है। चेन्नई की टीम स्पॉट फिक्सिंग बैन की वजह से 2016 और 2017 में आईपीएल नहीं खेल पाई थी। इन दो सालों में लगे बैन के दौरान CSK के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी के हाथ पुणे टीम की कमान आई।

 

 


Advertisement

धोनी 2008 में IPL की शुरुआत के बाद से ही लगातार आठ सालों तक चेन्नई के कप्तान रहे थे, लेकिन CSK पर लगे प्रतिबंध के कारण वह नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ बतौर कप्तान जुड़े। इस टीम के लिए भी उन्होंने अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन चेन्नई की टीम से उनका लगाव हमेशा एक खिलाड़ी से ज्य़ादा का रहा है।

 

 

इसका एक उदाहरण हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स के एक इवेंट में देखने को मिला। चेन्नई में आयोजित इस कार्यक्रम में धोनी ने टीम की वापसी को लेकर अपनी बात रखी। इसी दौरान वह भावुक हो गए और उनका गला भर आया। ऐसा बहुत कम बार देखा गया है जब ‘कैप्टन कूल’ किसी बात को लेकर भावुक नजर आए हों।

 

धोनी ने कहाः

 

“मुझे पता था कि मैं पुणे के लिए खेलूंगा, लेकिन असल मौका तब आता है, जब आप टीम की सीट लेकर हर वक्त घूमते रहते हैं। यह बेहद जज्बाती पल था… मैं तब से भारतीय टीम की ओर से टी-20 क्रिकेट खेल रहा था। कुछ टूर्नामेंट झारखंड के लिए खेले और आठ साल सीएसके को दिए, लिहाजा खुद को उस पीली जर्सी में न देखना मेरे लिए बेहद जज्बाती था।”

 

 



आगे धोनी ने कहा कि खुद को पीली जर्सी में न देखना एक भावुक क्षण जरूर था, लेकिन वह प्रोफेशनल होने के नाते आगे बढ़े और निश्चित किया कि जो उन्होंने CSK के लिए किया, वही वह पुणे के लिए भी करेंगे।

 

View this post on Instagram

Thala da! #WhistlePodu 🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

 

धोनी का गाला इतना भर आया कि सुरेश रैना उठकर आगे आए और हिम्‍मत देते हुए उन्‍होंने धोनी को पानी दिया। इसका विडियो खूब वायरल हो रहा है।

 

 

बता दें कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने अब तक दो बार 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब जीता है। इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स अपना पहला मुकाबला 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

 

View this post on Instagram

Yellow in the den! #Thala #TogetherWeBuild #WhistlePodu

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement