Advertisement

सोशल मीडिया पर छाया धोनी के गजब बैलेंस का खुमार, देखें विडियो

author image
5:26 pm 5 Nov, 2017

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम के सामने  196 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में भारतीय टीम 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 156 रन ही बना सकी। मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हरा दिया। ।

अब तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ में भारत और न्यूज़ीलैंड 1-1 से बराबरी पर आ गए हैं। शुरू में ही भारत ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में अहम विकेट गंवा दिए। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जा रहा था टीम इंडिया का रिक्वायर्ड रन रेट भी बढता जा रहा था।

टीम इंडिया की जीत एक समय नजर आ रही थी, जब क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशर माने जाने वाले एमएस धोनी  क्रीज पर डटे हुए थे।

मैच के दौरान धोनी के फिटनेस लेवल का एक उदहारण भी देखने को मिला। 36 वर्षीय धोनी ने ख़ुद को स्टंपिंग से बचाया। दरअसल, मैच के 16वें ओवर में न्यूज़ीलैंड के स्पिनर मिशेल सैंटनर की बॉल पर धोनी ने तेज़ी से रन बनाने के लिए आगे बढ़कर बल्ला घुमाया, लेकिन वह बीट हो गए और अपना संतुलन खो बैठे।

धोनी के आगे निकलते ही विकेट के पीछे खड़े कीपर ने स्टंपिंग का मौका नहीं छोड़ा, लेकिन संतुलन खोए धोनी ने अपना पैर किसी तरह क्रीज़ पर जमाए रखा। धोनी ने अपने पैर पूरी तरह स्ट्रेच कर लिया। विकेट कीपर ने अंपायर से अपील की और फैसला थर्ड अंपायर को चला गया। थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया।

धोनी के फिटनेस के इस लेवल को देख दर्शक सहित कमेंटेटर भी हैरान रह गए।

धोनी इस तरह से अपना विकेट बचाने में कामयाब रहे, लेकिन टीम को वह जीत नहीं दिला पाए। उनका यह पोज सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं। ट्विटर यूज़र्स का कहना है कि धोनी को विकेट के पीछे से भी स्टम्प करना नामुमकिन है।

यहां देखें विडियो:

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 65 रन और महेंद्र सिंह धौनी के साथ पांचवें विकेट के लिए की गई 56 रनों की साझेदारी के बलबूते टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन मुनरो की शतकीय पारी से बना विशाल स्कोर उनकी पहुंच से बाहर ही रहा।

टीम इंडिया को जीत दिलाने के मकसद से विराट पारी को आगे बढ़ा रहे थे, लेकिन वह 65 के स्कोर पर गेंदबाज सेंटनर के शिकार हो गए। वहीं, धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 132.43 के स्ट्राइक से 37 गेंदो में 2 चौकों 3 छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली।

इस मैच में भारत की हार के साथ ही न्यूजीलैंड सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गया है। अब तिरुवनंतपुरम में 7 नवंबर को दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला होगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement