धोनी के पास हैं ये 9 बेहद पावरफुल बाइक्स जो आपने नहीं देखे होंगे

Updated on 17 Nov, 2017 at 8:05 pm

Advertisement

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी अपने हेलिकॉप्टर शॉट के लिए तो जाने ही जाते हैं, साथ ही बाइक्स के प्रति उनकी दीवानगी किसी से छुपी नहीं है। धोनी के रांची स्थित घर में एक से एक बाइक्स पड़े हैं, जिनका इस्तेमाल वह शहर में रहने के दौरान करते हैं। जी हां, धोनी के पास बाइक्स का विशाल कलेक्शन है, जिसमें एक से बढ़कर एक मोटरबाइक्स हैं। ये कहने के लिए मोटरबाइक्स हैं, लेकिन इनकी कीमत किसी लग्जरी कार से कम नहीं है।

1. ये है धोनी की पहली बाइक। राजदूत।

इस राजदूत को देखकर धोनी की बाइक के प्रति दीवानगी का अंदाजा अाप स्वतः ही लगा सकते हैं। जब धोनी क्रिकेट की दुनिया में संघर्ष कर रहे थे, तब वे इस बाइक का इस्तेमाल कर रहे थे। इसे धोनी का पहला प्यार भी कह सकते हैं।

2. यामहा RX 100

ytimg


Advertisement

यह बाइक निश्चित रूप से धोनी के लिए खास है। यह मोटर बाइक भले ही भारतीय बाजार में अच्छी नहीं चली, लेकिन धोनी ने इसे अपने पास जरूर रखा है।

3. यामहा थन्डरकैट

यह पहली स्पोर्ट्स बाइक है, जिसे धोनी ने खरीदा था। 600cc की यह बाइक भारत में कभी बिकने के लिए आई ही नहीं, इसलिए इसे धोनी ने सीधे जापान से मंगवाया था।

4. कावासाकी ZX14R निन्जा

इसे दुनिया की बेहतरीन बाइक्स में एक कहा जाता है।

5. कावासाकी H2R

यह बाइक महज 2.4 सेकेन्ड्स में ही 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। यह सड़क पर भारत की सबसे तेज दौड़ने वाली बाइक है। धोनी के पास इसके दो संस्करण हैं। इस बाइक कीमत 29 लाख रुपए है।

6. नॉर्टन जुबिली 250

पिछले दिनों धोनी ने इन्सटाग्राम पर इसकी तस्वीर शेयर की थी। यह विन्टेज बाइक धोनी के परिवार का नया सदस्य है।

7. हार्ले डेविडसन फैट ब्वाय

A post shared by @mahi7781 on

नीले रंग की यह मशीन भी धोनी के गैराज की शोभा बढ़ा रही है। इस बाइक की कीमत भारत में 15.5 लाख रुपए से शुरू होती है।

8. कॉन्फेडरेट X132 हेलकैट

खुद देख लीजिए। यह बाइक किसी को भी दीवाना बना सकती है। जी हां, 2200cc V-Twin इन्जिन के साथ आती है। खास बात यह है कि यह लिमिटेड एडिशन बाइक है।

9. BSA गोल्डस्टार

यह ब्रिटिश बाइक है। इसमें 500cc सिंगल सिलिंडर फोर स्ट्रोक इन्जिन लगा है। धोनी इस पर जंच रहे हैं।

जब हम यह खबर लिख रहे हैं, तब धोनी जरूर अपने बाइक के कलेक्शन में नया सदस्य लाने पर विचार कर रहे होंगे। यह बाइक्स के प्रति उनका प्रेम ही है, कि मार्केट की हर खास बाइक उनके पास मौजूद मिलती है। भले ही यह लिमिटेड एडिशन ही क्यों न हो।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement