मुंबई के इस स्कूल में एक ही छत के नीचे मिलेंगे सभी स्टार किड्स, लाखों में है फीस

Updated on 20 Dec, 2017 at 12:28 pm

Advertisement

सभी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं और उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। एक तरफ सरकार शिक्षा को किफायती बनाने का प्रयास कर रही है तो दूसरी तरफ लोग शिक्षा पर लाखों खर्च करने को भी तैयार रहते हैं। ऐसे में पूंजीपति लोगों की बात छोड़ दें तो भी इन बॉलीवुड स्टार के बच्चों की स्कूल फीस सुनकर होश उड़ सकते हैं। हम यहां चर्चा कर रहे हैं मुंबई के एक स्कूल की, जहां एक ही छत के नीचे सभी स्टार किड्स पढ़ते हैं। खास बात यह है कि इस स्कूल की फीस लाखों रुपए में है।

यह रहा स्कूल।

इस स्कूल की स्थापना की है नीता अंबानी ने। इसका नाम है धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल। इस स्कूल में स्टार किड्स भरे हुए हैं। फीस इतनी है कि सामान्य लोग अफोर्ड नहीं कर सकते। आम इंसान के लिए बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है।

यह स्कूल एक सात मंजिली इमारत में चलता है। इसकी बिल्डिंग बांद्रा ईस्ट के बीकेसी कॉम्प्लेक्स में स्थित है। यह स्कूल लग्जरी सुविधाओं से लैस है। यहां एलकेजी से लेकर 10वीं तक की पढ़ाई होती है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार स्कूल में एलकेजी से 7वीं क्लास तक 1 लाख 70 हजार रु., 8वीं से 10वीं क्लास (आईसीएसई बोर्ड) 1 लाख 85 हजार रु. तथा 8वीं से 10वीं (आईजीसीएसई बोर्ड) 4 लाख, 48 हजार रु. फीस लगते हैं।

इस स्कूल में शाहरुख खान, गौरी खान, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन, ऋतिक रोशन समेत कई सेलेब्स ने बीते शनिवार को आयोजित एनुअल डे फंक्शन में हिस्सा लिया। ये लोग पैरेंट्स के रूप में शामिल हुए थे, लेकिन फंक्शन बॉलीवुड इवेंट सरीखा लग रहा था।

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का यह स्कूल सेलेब्स की पहली पसंद है। स्कूल में शाहरुख खान के बेटे अबराम खान, आमिर खान के बेट आजाद राव खान, ऐश्वर्या-अभिषेक की बेटी आराध्या बच्चन, ऋतिक रोशन के दोनों बच्चे ऋहान और ऋदान अभी पढ़ रहे हैं। जबकि कई स्टार किड्स पढ़ कर निकल चुके हैं।

आइये देखते हैं उन स्टार किड्स को जो इस स्कूल में पढ़ाई करते हैं।

शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान।

ऐश्वर्या-अभिषेक की बेटी आराध्या बच्चन।


Advertisement

 

आमिर खान के बेटे आजाद राव खान।

 

इसके साथ ही सोनू निगम के दोनों बेटे, चंकी पांडे की छोटी बेटी रियासा, फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा और अनुपमा चोपड़ा की बेटी यूनी, लारा दत्ता की बेटी सायरा सहित अनेक स्टार किड्स इस स्कूल में ही पढ़ते हैं।

 

इसके अलावा सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान पटौदी, श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर, अनुराग कश्यप की बेटी आलिया, शाहरुख खान की बेटी सुहाना समेत कई सेलेब्स के बच्चे इस स्कूल में पढ़ चुके हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement