पकड़ा गया ‘रॉबिनहुड’ चोर, अमीरों की तिजोरी लूटकर गरीबों की करता था मदद

author image
Updated on 19 Jul, 2017 at 9:22 am

Advertisement

आपने गरीबों का मसीहा कहे जाने वाले रॉबिनहुड के बारे में कई कहानियां सुनी होंगी। आज हम आपको दिल्ली के रहने वाले एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने आपको गरीबों का मसीहा बता, अमीरों की तिजोरी लुटता और फिर गरीबों में पैसा बांट देता।

मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला इरफान उर्फ उजाला दिल्ली की पॉश कॉलोनियों में चोरी की वारदात को खुद अकेला अंजाम देता था। वह घरों से महंगी जूलरी, कैश चुराता था। बताया जा रहा है कि वह बड़ी कोठियों को अपना निशाना बनाया करता था।

Master

NBT

करीब चार साल पहले बिहार से दिल्ली आए इरफान ने शुरुआत में बवाना में कपड़े की दुकान खोली थी। बाद में उसने दूकान बंद कर, चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।

यह चोर चोरी के पैसों से अपने गांव में गरीब लड़कियों की शादी कराता था और हेल्थ कैम्प लगवाता था। अपने गांव वालों के लिए इरफान किसी मसीहे से कम नही था। जब उसे गिरफ्तार करने  दिल्ली पुलिस उसके गांव पहुंची, तो लोगों ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध किया। उनके मुताबिक, इरफान एक समाजसेवक है, जो गरीबों की मदद करता है।

irphan

NBT


Advertisement

इरफान ने दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, जामिया नगर और लाजपत नगर में कुछ ही महीनों में चोरी की 12 वारदातों को अंजाम दिया है।

लगातार हो रही चोरी की वारदातों की जांच में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू की। जांच में सामने आया कि इन वारदातों को सीतामढ़ी का एक शख्स अंजाम दे रहा है। पुलिस ने इरफान को बिहार जाकर उसे धर दबोचा। पूछताछ मे उसने दिल्ली सहित कानपुर, आगरा, जालंधर आदि शहरों में भी वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया।

thief

dailyhunt

पुलिस के मुताबिक, इरफान दो जिंदगियां जी रहा था। जहां गांव में वह सादे कुर्ते पैजामे में समाज सेवी का चोला धरे हुआ था। वहीं शहर में लैविश लाइफ जीता था।

thief

NBT

उसके पास महंगी गाड़ियां और ब्रॉन्डेड कपड़ो की कोई कमी नहीं है। मार्केट में जो भी नई कार आती, उसका टॉप मॉडल उसके पास होता। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि भोजपुरी फिल्मों की एक एक्ट्रेस उसकी गर्लफ्रेंड है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement