अगले 48 घंटे में दिल्ली में आतंकी हमला होने की आशंका, हाई अलर्ट जारी

author image
Updated on 30 Sep, 2016 at 1:23 pm

Advertisement

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में 28 सितंबर को किए सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली में आतंकी खतरे का अलर्ट जारी किया है।

इस अलर्ट में भारत के महत्वपूर्ण जगहों पर अगले 48 घंटे के भीतर हमले की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए दिल्ली में महत्वपूर्ण जगहों, भीड़-भाड़ इलाकों और इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Advertisement

दिल्ली पुलिस के अलावा, केंद्रीय सुरक्षा बल ने भी अलर्ट के मद्देनजर जगह-जगह चौकसी बढ़ा दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उरी हमले के बाद ख़ुफ़िया एजेंसियों ने संदिग्ध लोगों की गतिविधियों, फ़ोन कॉल्स के आधार पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में दिल्ली को राष्ट्रीय राजधानी होने के लिहाज से ‘संवेदनशील’ बताते हुए आतंकी खतरा होने का खुलासा किया गया है।

पुलिस और सुरक्षा बलों को आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए मॉल, होटल, एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन, मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और शैक्षणिक संस्थान आदि पर बिना किसी ढिलाई के तलाशी करने के निर्देश दिए गए हैं।

वायुसेना के लड़ाकू विमानों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है। साथ ही सेना के तीनों बलों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Advertisement

आपके विचार