जानिए अब क्या करती हैं टीवी की ‘सीता’, रामायण से बनाई थी पहचान

author image
Updated on 26 Sep, 2016 at 1:38 pm

Advertisement

दूरदर्शन पर दिखाया जाने वाला धार्मिक सीरियल रामायण तो आपको याद ही होगा। वर्ष 1987-1988 के बीच में इस पौराणिक धारावाहिक को दर्शकों के बीच जो ख्याति मिली थी, वह शायद ही किसी और टीवी शो को मिली हो। उन दिनों आलम यह था कि रामानंद सागर के इस ‘रामायण’ में अभिनय करने वाले कलाकारों को लोग सच में देवी-देवताओं का अवतार मानने लगे थे। खासकर राम का रोल करने वाले अरुण गोविल और सीता का रोल करने वालीं दीपिका चिखालिया की तो लोग पूजा तक करने लगे थे।

लेकिन क्या आपको पता है कि सीता का रोल निभाने वाली दीपिका आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं? तो चलिए हम आपको बताते हैं।

दीपिका चिखलिया की उम्र महज 16 साल थी, जब उनको सीता का रोल ऑफर हुआ था। रामलीला देखते-देखते एक्टिंग का शौक पालने वाली दीपिका ‘रामायण’ के अलावा कई बी-ग्रेड फिल्में में काम कर चुकी हैं।


Advertisement

29 अप्रैल 1965 को जन्मीं दीपिका ‘रामायण’ में आने से पहले कई फिल्मों में काम किया। वे ‘भगवान दादा’ (1986), ‘रात के अंधेर में’ (1987), ‘खुदाई’ (1994), ‘सुन मेरी लैला’ (1985), ‘चीख’ (1986), ‘आशा ओ भालोबाशा’ (बंगाली, 1989) और ‘नांगल’ (तमिल, 1992) में बतौर एक्ट्रेस नजर आईं। इनमें से अधिकतर फिल्में बी-ग्रेड थीं, लेकिन उनको सफलता सिर्फ़ रामायण से प्राप्त हुई।

शायद आपको यह पता न हो, लेकिन दीपिका राजनीति में भी हाथ आज़मा चुकी हैं। वह बीजेपी के टिकट पर 1991 में वडोदरा से लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बनीं थीं।

अब ऐसे दिखती हैं दीपिका blogspot

अब ऐसे दिखती हैं दीपिका blogspot

अब कॉस्मेटिक कंपनी की मार्केटिंग टीम हेड हैं दीपिका।

ytimg

दीपिका चिखलिया का एक बी-ग्रेड फिल्म में बोल्ड सीन। ytimg

फिलहाल दीपिका शादीशुदा हैं। उनकी शादी हेमंत टोपीवाला से हुई थी और आजकल वह अपने पति के ही श्रृंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज नेलपॉलिश के व्यवसाय में हाथ बंटा रही हैं। दीपिका और हेमंत की दो बेटियां हैं। इन नाम हैं निधि टोपीवाला और जूही टोपीवाला। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दीपिका ने शादी के बाद अपना सरनेम चेंज कर लिया है और अब वह अपने पति की कंपनी की मार्केटिंग टीम की हेड हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement