Advertisement

आखिरकार पाकिस्तान ने मान ही लिया कि दाऊद इब्राहिम को उसी ने छुपा रखा है!

2:14 pm 31 Aug, 2017

Advertisement

भारत कई सालों से मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पकड़ने की जद्दोजहहद में है, लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिल सकी है। हमेशा से ऐसे कयास लगाए जाते रहे हैं कि दाऊद को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने ही अपने यहां शरण दे रखी है। हालांकि, पाकिस्तान हमेशा इस बात से मुकरता रहा है।

अब पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ में इशारों-इशारों में दाऊद क उनके मुल्क में होने की बाद कबूल ली है।

एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने दाऊद के कराची में होने की बात एक तरह से मान ली है। ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मिलने के एक सवाल का जवाब देते-देते मियां मुशर्रफ दाऊद के बारे में पूछे गए सवाल पर बड़ा इशारा दे गए।

इंटरव्यू में रिपोर्टर ने पूछा कि ‘इंडिया वाले मजाक करते थे कि ओसामा को हमने (पाकिस्‍तान) छिपाया है, लेकिन उनका मजाक सच साबित हुआ। ओसामा पाकिस्‍तान के पास काकुल एकेडमी में मिला.। इस सवाल का जवाब देते हुए मुशर्रफ ने कहा कि ‘मुझे इसमें शक है कि वो वहां 5 साल रहा। वो आता-जाता था।’ जिस पर रिपोर्टर ने कहा कि लेकिन मारा तो यहीं गया, इस पर मुशर्रफ बोले कि ‘हां, मारा तो गया। फैमिली उसकी जरूर वहां पर रही होगी, लेकिन वो लगातार नहीं था।’


Advertisement

इसके बाद रिपोर्टर ने मुशर्रफ से पूछा कि आपसे जब इंडिया में दाऊद के बारे में पूछा गया तो आपने कहा ‘मैं झूठ नहीं बोलता हूं।” इस पर थोड़ा संदेह होता है। पाकिस्‍तान से जब दाऊद इब्राहिम के बारे में पूछा जाता है तो जवाब मिलता है कि वो कराची या पाकिस्‍तान में नहीं है। क्‍या ये सही है? इस सवाल के जवाब में मुशर्रफ ने कहा कि ”देखो, हम क्यों। अब हिंदुस्तान की बात आती है, तो वो दुनिया जहां की बात करते हैं और हमें खराब कहते हैं। तो हम कोई अच्छा बनकर उनकी मदद क्यों करें। फिर एकदम से टाल गए मुशर्रफ। इस पर रिपोर्टर ने हंस कर कहा कि हम क्यों बताएं कि दाऊद इब्राहिम हमारे पास है। इस पर मुशर्रफ बोले कि नहीं पता। कहां है, होगा कहीं।

आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम को लेकर बुधवार को ही केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है और कानून का सामना करने के लिए दाऊद को भारत लाने में पाकिस्तान रोड़े अटका रहा है।

मुशर्रफ का यह इन्टरव्यू आप यहां देख सकते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement