इस बेटी ने अपने शहीद पिता को देख बोला कुछ ऐसा कि सबकी आंखें हुई नम, झकझोर देने वाली तस्वीरें

author image
Updated on 23 May, 2018 at 5:34 pm

Advertisement

सीमा पर तैनात जवान इस देश की रक्षा के लिए दिन-रात एक कर देता है। भारत पर आंख उठाने वालों को मिट्टी में मिला देता है, लेकिन जब मातृभूमि के लिए अपने इस फर्ज को निभाते हुए उसकी जान चली जाती है, तो हर भारतीय का दिल छलनी हो जाता है।

भारत के जांबाज सपूत दीपक नैनवाल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से लोहा लेते हुए गोली लगने के चालीस दिन तक जिंदगी और मौत से लड़ते ह़ुए शहीद हो गए। उत्तराखंड के रहने वाले दीपक का पार्थिक शारीर जैसे ही उनके हर्रावाला स्थित आवास पर पहुंचा, वहां उनके अंतिम दर्शन के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा।

 

 

दीपक साल 2001 में प्रथम महार रेजीमेंट से सेना में शामिल हुए थे। वह काफी समय से राष्ट्रीय रेजीमेंट का हिस्सा थे। ढाई साल पहले उनकी तैनाती कश्मीर के अनंतनाग में हुई थी।

देहरादून के रहने वाले दीपक नैनवाल पिछले महीने अप्रैल की 10 तारीख को कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ करते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें दो गोली फेफड़े को चीरती हुई दिल के पास लगी थी। इस वजह से उनके शरीर के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था। 40 दिन तक मौत के साथ छिड़ी इस जंग वह जिंदगी की जंग हार गए। उन्होंने पुणे के पैराप्लेजिक रिहैब सेंटर में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ शहीद जवान दीपक नैनवाल का अंतिम संस्कार किया गया।

 

 

उनके अंतिम दर्शन में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, डीएम, एसएसपी, सेना अधिकारियों, सैन्यकर्मियों और स्थानीय लोग उपस्थित रहे। नम आंखों से परिजनों समेत सब ने शहीद की मृतदेह पर पुष्प अर्पित किए।

 

इस दौरान दीपक नैनवाल की मासूम बेटी ने भी अपने नन्हें हाथों से बिलखते हुए अपने पिता को प्रणाम किया।

 

दीपक नैनवाल की बेटी (Deepak Nainwal Daughter)

 

शहीद की बेटी की सामने आई तस्वीर ने सबको झकझोर कर रख दिया है।

 

दीपक नैनवाल की बेटी (Deepak Nainwal Daughter)

 

इस दौरान शहीद की इस बेटी ने कुछ ऐसा बोला, जिसे सुनकर वहां मौजूद हर शख्स का दिल पसीज उठा। बेटी लावण्या ने कहा पापा आसमान में स्टार बन गए हैं। हम जब चाहेंगे उन्हें देख पाएंगे। यह बात सुनकर हर किसी की आंखें भर आईं।

 

 

अपने पिता को खो चुकी ये लाड़ली के साथ पूरा देश इस शोक की घड़ी में कृतज्ञ भाव से उसके साथ खड़ा है। इस पर ट्विटर पर कई लोगों ने मार्मिक ट्वीट किए हैं।

 


Advertisement

 

 

 

 

 

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement