अमेरिकाः अश्वेतों की मौत पर डलास शहर में भड़की हिंसा, 4 पुलिसवालों की हत्या

author image
Updated on 8 Jul, 2016 at 1:12 pm

Advertisement

अमेरिका के डलास शहर में प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने पुलिस पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें कम से कम 4 पुलिसवाले मारे गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने 10 पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाई थी।

दो हमलावरों में से एक ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है, वहीं, दूसरे की पुलिस दूसरे की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में 3 लोग गिरफ्त में लिए गए हैं। हिरासत में लिए गए संदिग्ध पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इसी सप्ताह मिनेसोटा के उपनगर सेंट पॉल और लुइसियाना के बेटन रोज में पुलिस ने गोलीबारी की थी, जिसमें फिलांदो कास्टाइल नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस घटना का विडियो फेसबुक पर शेयर किया गया था, जो बाद में वायरल हो गया।

गोलीबारी की इस घटना का विरोध करने के लिए कल सैकड़ों लोग विरोध प्रदर्शन के लिए जुटे थे। स्थानीय समयानुसार रात आठ बजकर 45 मिनट पर गोलीबारी शुरू हो गई थी।



इस घटना के बाद डलास पुलिस ने एक शख्स की तस्वीर ट्वीट की है। पुलिस ने इसे हमले का संदिग्ध बताया है और लोगों से उसे खोजने में मदद करने के लिए अपील की है। यह फोटो एक अफ्रीकन-अमेरिकन व्यक्ति की है, जिसके पास राइफल दिख रही है।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि इस हफ्ते पुलिस द्वारा अश्वेत व्यक्ति पर घातक गोलीबारी ‘व्यापक नस्ली भेदभाव की सूचक है’ और सभी अमेरिकियों को इस तरह की घिनौनी घटनाओं से तकलीफ होनी चाहिए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement