सिर्फ 15 रुपए के लिए दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

author image
Updated on 29 Jul, 2016 at 5:33 pm

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी ज़िले मात्र 15 रुपए के लिए एक दलित दम्पति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने की खबर सामने आई है। आरोपी की पहचान अशोक मिश्रा के तौर पर हुई है।

मृतक दंपत्ति भारत नट (48) और उनकी पत्नी ममता (45) दिहाड़ी मजदूर थे और आरोपी की दुकान से ही सामान खरीदते थे। चश्मदीदों ने बताया कि धान की रोपाई करने के लिए किसी के खेत में मजदूरी पर जाते हुए रास्ते में दुकानदार अशोक ने उन्हें रोक लिया और उनसे बकाया 15 रुपए मांगे।

दंपत्ति के पास पैसे नहीं थे। दोनों ने कहा कि वे शाम को दिन की मज़दूरी मिलने के बाद पैसा चुका देंगे। इस बात पर दुकानदार अशोक को गुस्सा आ गया और उसने कुल्हाड़ी से भारत और ममता पर ताबड़तोड़ हमले करके उनकी हत्या कर दी।



एक अंग्रेज़ी समाचार पत्र के हवाले से बताया गया है कि मिश्रा जब पैसों के लिए चिल्लाने लगा, तो वे खेत की ओर जाने लगे। फिर मिश्रा नज़दीक ही अपने घर गया और कुल्हाड़ी लेकर आ गया। उसने भरत पर पहले वार किया। जब ममता अपने पति को बचाने आई तो उसने उस पर भी कुल्हाड़ी चला दी। दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

वारदात की जानकारी मिलते ही डीएम पीसी गुप्ता व एसपी देवरंजन वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी का कहना है कि रुपए के लेन-देन को लेकर हत्या की बात सामने आ रही है। आरोपी अशोक मिश्रा को पकड़ लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement