इस उपमा की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश

Updated on 9 Aug, 2017 at 3:59 pm

Advertisement

उपमा तो आप सभी खाते हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि उपमा की कीमत करोड़ों रुपए में हो सकती हैं। जी हां, हम रवे के उपमे की ही बात कर रहे हैं। ऐसा हुआ भी है। दरअसल, 7 अगस्त को पुणे हवाई अड्डे से करीब 1 करोड़ 29 लाख का उपमा पकड़ा गया। पुणे हवाई अड्डे पर एक महिला और पुरुष को शक की बुनियाद पर पकड़ा गया। ये दो अलग-अलग यात्री थे जो दुबई जा रहे थे। इन दोनों की तलाशी ली गई और तलाशी में जो निकला वो देखकर अधिकारी हैरान रह गए।

कस्टम अधिकारियों ने निशांत वाई नाम के व्यक्ति की दोबारा तलाशी ली गई, तो उसके बैग में से उपमा का डब्बा निकला। डिब्बे का वज़न ज़रूरत से ज़्यादा था, जब कस्टम अधिकारियों ने तलाशी ली तो उसमें से एक काले प्लास्टिक में 86,600 अमेरिकी डॉलर और 15,000 यूरो मिले। कुछ देर बाद एक दूसरी महिला को भी सुरक्षाकर्मी ने पकड़ा। इस महिला के पास से भी उपमा का एक डब्बा​ निकला, जिसमें काले प्लास्टिक की थैली में 86,200 अमेरिकी डॉलर और 15,000 यूरो मिले।



कस्टम अधिकारियों के मुताबिक इन दोनों केस आपस में एक-दूसरे से जुड़े हैं। जब्त की गई विदेशी मुद्रा की कीमत करीब 1 करोड़ 29 लाख है। इस मामले की छानबीन चल रही है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement