हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के गांव में इस जवान ने जान पर खेल कर लहराया तिरंगा, विडियो वायरल

author image
Updated on 16 Aug, 2016 at 11:58 am

Advertisement

हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के गांव त्राल में करीब 50 मीटर ऊंचे टावर पर पाकिस्तानी झंडा लहरा रहा था। इस झंडे को हटाकर तिरंगा लहराने के लिए सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी जान की बाजी लगा दी।

youtube

youtube

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यह जवान बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर 50 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़ गया। उसने वहां तिरंगा फहराया और सैल्यूट किया। जांबाज जवान का नाम सचिन कुमार बताया गया है।

इस घटना का विडियो जवान के साथियों ने ड्रोन से कैप्चर किया था। अब यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आतंकी बुरहान वानी का गांव त्राल दक्षिण कश्मीर में स्थित है।

गौरतलब है कि बुरहान वानी पिछले 8 जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था। उसके मारे जाने के बाद से लेकर अब तक कश्मीर में हिंसा का दौर जारी है।

कश्मीर घाटी के कई इलाकों में पाकिस्तानी झंडा फहराए जाने के समाचार मिल रहे थे। अधिकारियों ने जवानों को निर्देश दिया था कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोई भी पाकिस्तानी झंडा नहीं दिखना चाहिए।


Advertisement

सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों की नजर करीब 50 मीटर ऊंचे मोबाइल टावर पर पड़ी, जिस पर पाकिस्तानी झंडा लगा हुआ था। सीआरपीएफ के कांस्टेबल सचिन कुमार ने अपनी जान की बाजी लगाई और इस टावर पर चढ़ गए। वहां सचिन ने तिरंगा फहराया और उसे सैल्यूट भी किया।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement