अपने दिमाग की बत्ती जलाकर आप ही बता दीजिए आपको क्या दिख रहा है बिल्ली या कौआ?

5:03 pm 31 Oct, 2018

Advertisement

इंटरनेट पर हर दिन लोगों को टाइम पास और मस्ती के लिए कोई न कोई टॉपिक मिल ही जाता है। इन दिनों एक काले रंग के एक प्राणी की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोग अपनी दिमागी ताकत का इस्तेमाल करके ये बताने की कोशिश में जुटे हुए हैं कि ये भ्रमित करने वाली तस्वीर आखिर है किसकी बिल्ली की या फिर कौए की।

दरअसल, कौए और बिल्ली की ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ये फोटो वाकई हैरान करने वाली है। पहली नज़र में ये आपको कौआ लग सकता है तो दूसरे ही पल काली बिल्ली। सोशल मीडिया पर लोग इस सवाल देने की पूरी कोशिश करते रहते कि आखिर ये है क्या? कोई इसे कौआ बता रहा है तो कई काली बिल्ली।



 

इस फोटो को रॉबर्ट मैगगुयर ने ट्वीट किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये तेजी से वायरल हो रहा है। पहली नजर में फोटो साइड से देखने पर किसी कौए की तरह लगती है लेकिन आपको बता दें कि असल में ये कौआ नहीं है। यह तस्वीर एक काली बिल्ली की है जिसे ऊपर से क्लिक किया गया है। रॉबर्ट मैगगुयर ने ट्विटर पर इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ‘कौए की यह तस्वीर बेहद दिलचस्प है…..क्योंकि असल में यह बिल्ली है।’ इस ट्वीट को 33 हजार से भी ज्यादा बार रिट्वीट किया गया है और 24 घंटे से भी कम समय में ट्वीट पर 1 लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं।

आज हैलोवीन फेस्टिवल है तो कहीं ऐसा तो नहीं कि लोगों की तरह ही किसी जानवर ने भी डराने के इरादे से ऐसी तस्वीर खिंचवाई हो!

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement