IPL देखते हुए इन 8 महान खिलाड़ियों को आज भी उनके फैंस याद करते हैं

Updated on 1 May, 2018 at 2:40 pm

Advertisement

क्रिकेट तो हमेशा से ही भारतीयों के लिए खेल से बढ़कर रहा है और जब से आईपीएल शुरू हुआ है क्रिकेट का फीवर और बढ़ गया। आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की नीलामी से लेकर टूर्नामेंट खत्म होने तक लोगों पर क्रिकेट का खुमार चढ़ा रहता है। वक़्त के साथ कुछ खिलाड़ी रिटायर हो गए और उनकी जगह नए खिलाड़ियों ने ले ली। खेल में तो आने-जाने का सिलसिला लगा ही रहता है, मगर आज भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें दर्शक आईपीएल के दौरान मिस ज़रूर करते हैं।

इन खिलाड़ियों ने खेल के नए फॉर्मेट के हिसाब से खुद को ढाल लिया और दर्शकों के दिलों पर छा गए, अब भले ही मैदान पर बल्ला नहीं घुमाते, मगर किसी न किसी रूप में क्रिकेट से जुड़े हुए हैं।

1. सचिन तेंदुलकर

 

crictracker


Advertisement

 

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के चाहने वालों को कोई कमी नहीं है, उनके फैंस कभी नहीं चाहते थे कि सचिन रिटायरमेंट लें। आईपीएल में उन्हें खेलते देखना क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत सुखद अनुभव था और आज भी उनके खेल को लोग याद करते हैं।

2. वीरेंद्र सहवाग

 

 

मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारी भी लोगों को बहुत याद आती है। मैदान पर निडर होकर खेलने का उनका अंदाज़ लोगों का दिल जीत लेता था। आज भी लोगों को आईपीएल में उनकी कमी बहुत खलती है।

 

3. मुथैया मुरलीधरन

 

 

स्पिन के बादशाह मुथैया मुरलीधरन के खेल की पूरी दुनिया दीवानी है। वो टेस्ट मैच में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। मुरलीधरन को आज भी लोग मैदान पर देखना चाहते हैं।

4. जैक्स कैलिस

 

 

साउथ अफ्रिका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस आईपीएल में 2 टीमों के लिए खेल चुके हैं। हमेशा उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया, इसलिए लो क्रिकेट फैंस आज भी उन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं।



 

5. एडम गिलक्रिस्ट

 

 

एडम गिलक्रिस्ट के लंबे छक्के आज भी लोगों को याद है। बिजली से भी तेज उनकी स्टपिंग और शानदार खेल हमेशा क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार रहेगा।

6. राहुल द्रविड़

 

 

भारतीय टीम के मिस्टर वॉल एक बेहतरीन खिलाड़ी के साथ ही शानदार इंसान भी हैं। टेस्ट मैच के इस बेहतरीन खिलाड़ी ने टी 20 के तेज फॉर्मेट के हिसाब से खुद को ढालकर सबको हैरान कर दिया था।

 

7. ज़हीर खान

 

 

इस साल की आईपीएल निलामी से जहीर बाहर निकल गए। अपने करियर में वो कई बार घायल हुए। इसके बावजूद उनका प्रदर्शन शानदार रहा।

8. आशीष नेहरा

 

 

भारतीय टीम के इस तेज़ गेंदबाज़ ने जब रिटायमेंट की घोषणा की तो उनके फैंस बहुत निराश हुए था। ज़हीर की तरह ही नेहरा भी अपने करियर में कई बार घायल हुए, कई बार उनकी सर्जरी भी हुई, मगर मैदान पर उनका जोश कभी कम नहीं हुआ।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement