सेक्स स्कैंडल में फंस बदनाम हो चुके हैं क्रिकेट के ये ‘बैड ब्वायज’

Updated on 8 Nov, 2017 at 8:50 pm

अक्सर खिलाड़ियों का नाम सेक्स स्कैंडल से जुड़ता रहा है, लेकिन ज़्यादातर लोगों को लगता है कि सिर्फ़ फुटबॉल खिलाड़ी ही ऐसा घिनौना काम करते हैं। हालांकि, ये सच नहीं है। मैच फिक्सिंग और बॉल टेम्परिंग जैसे काम करने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों का नाम भी कई सेक्स स्कैंडल में सामने आ चुका है. चलिए आपको बताते हैं कौन-कौन से दिग्गज़ खिलाड़ी सेक्स स्कैंडल में फंस चुके हैं।

शेन वॉर्न

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को स्पिन के साथ ही स्कैंडल का भी किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वर्ष 2002 में एक ब्रिटिश नर्स ने शेन वॉर्न पर आरोप लगाया था कि वॉर्न ने ज़बर्दस्ती उनसे संबंध बनाए। नर्स डोना के मुताबिक, वॉर्न उन्हें गंदे वॉइस मैसेज भेजते और फोन पर भी अश्लील बातें करते थे। इसके अलावा 2006 में शेन वॉर्न का एक और सेक्स स्कैंडल सामने आया। ब्रिटेन की एक दो मॉडल्स के साथ वार्न की फोटो छपी। इन दोनों के साथ वॉर्न के शारीरिक संबंध थे।

Sex scandals

शाहिद अफरीदी

यह पाकिस्तानी खिलाड़ी भी सेक्स स्कैंडल में फंस चुका है। अफरीदी दो अन्य खिलाड़ियों के साथ कराची के होटल के कमरे में महिलाओं के साथ पकड़े गए थे। इस वाकये के बाद इन सभी खिलाड़ियों को चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर कर दिया गया था। इसके अलावा इंडियन मॉडल अर्शी खान ने भी अफरीदी के साथ अपने रिश्ते होने की बात कही थी। अर्शी फिलहाल बिग बॉस में नज़र आ रही हैं।

Sex scandals

केविन पीटरसन

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ पर सेक्स एडिक्ट होने का आरोप लगा था। यह आरोप साउथ अफ्रीका की प्ले ब्वॉय मॉडल वेनेसा निम्मो ने लगाया था। एक महीने की डेटिंग के बाद पीटरसन ने निम्मो से ब्रेकअप कर लिया था, जिसके बाद निम्मो ने बताया कि क्रिकेट से ज्यादा पीटरसन की सेक्स में दिलचस्पी थी।

Sex scandals

क्रिस गेल

क्रिस गेल को पार्टियों का बहुत शौक है। वर्ष 2012 के टी-20 वर्ल्डकप में उनके कमरे से तीन लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था। क्रिस गेल पर आरोप लगा था कि वो इन महिलाओं के साथ होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में थे। इसके अलावा 2015 वर्ल्ड कप के दौरान एक महिला स्टाफ ने गेल पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया था।

Sex scandals

माइक गेटिंग

माइक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रहे हैं। उन्हें अपनी गलत हरकतों की वजह से टीम से निकाल दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अपने कमरे में एक बारगर्ल लुइस शिपमैन के साथ फिजिकल रिलेशन संबंध बनाए थे।

Sex scandals

हर्शल गिब्स

दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने अपनी ‘ऑटोबायोग्राफी टू द पॉइंट’ में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। उन्होंने लिखाः “1999 में वर्ल्ड कप ग्रुप मैच से पहले मुझे पता था कि मुझे सेंचुरी लगानी है। मेरे पास बिस्तर पर लेटी एक लड़की ने मुझे इसके लिए प्रेरणा दी। वह होटल में काम करती थी, यहां मेरी उससे दोस्ती हुई थी। मुझे लगता है वह मेरी लकी चार्म थी।”

Sex scandals

डैरेल टफी

न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज डैरेल टफी भी अपनी रंगीन पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहे। वर्ष 2005 में उनका एक सेक्स टेप सामने आया था। इस टेप में वह एक दुकान पर सेल्स गर्ल के साथ आपत्तिजनक हालत में नजर आ रहे थे। दरअसल, ब्रिटेन के दो पर्यटकों ने मोबाइल से उनका विडियो बनाया था। हालांकि, टफी पर लगे आरोप बाद में साबित नहीं हो सके, क्योंकि महिला ने कहा कि वो टफी से कभी नहीं मिली। वहीं, मामले को तूल पकड़ता देख दोनों ब्रिटिश पर्यटक सामने नहीं आए।

Sex scandals

असद रऊफ

शाहीद अफरीदी के अलावा पाकिस्तान के अंपायर असद रऊफ भी सेक्स स्कैंडल में लिप्त रहे हैं। वर्ष 2012 में मुंबई की मॉडल लीना कपूर ने असद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उसने अपनी और असद की कई निजी तस्वीरें भी सोशल साइट्स पर शेयर की थी।

Sex scandals

इयान बॉथम

सर इयान बॉथम दुनिया के महान ऑलराउंडर्स में से एक थे, लेकिन इस महान खिलाड़ी ने अपनी ही पत्नी को धोखा दिया। उनका एक ऑस्ट्रेलियन वेट्रेस से संबंध था। इतना ही नहीं, इयान का पूर्व मिस बारबाडोस लिंडे फिल्ड से भी 1980 में अफेयर रहा था।

Sex scandals

वेस्टइंडीज़ टीम

वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 2005 में सेक्स स्कैंडल में फंसी थी। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया में वीबी सीरीज में छह में से पांच मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इस पर टीम स्पॉन्सर डिजीसेल भड़क गया और कहा कि टीम के प्लेयर्स के पास जितनी लड़कियों के नंबर हैं, उतने रन भी नहीं बना पाई। कंपनी के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया से मैच के पहले खिलाड़ियों ने खूब मस्ती की और उनके कमरों से लड़कियों की आवाज़ें आ रही थी।

Sex scandals

श्रीलंकाई टीम

वर्ष 2005 में पूरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम सेक्स स्कैंडल में फंसी थी। विज्डन की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका पुलिस ने माउंट लेविना के टेंपल रोड में एक वैश्यालय पर छापा मारा। कहा जाता है कि 10 सालों से क्रिकेटर्स यहां आते रहे हैं। इस रैकेट का भंड़ाफोड़ तब हुआ, जब एक पुलिस ऑफिसर क्रिकेटर बनकर वहां पहुंचा था। पुलिस ने यहां 78 वर्षीया मैडम के साथ आठ लड़कियों को गिरफ्तार किया था।

Sex scandals

आपके विचार