जानिए अपने बल्ले पर एक स्टीकर लगाने का कितना पैसा लेते हैं ये स्टार क्रिकेटर्स

author image
Updated on 29 Dec, 2017 at 4:59 pm

Advertisement

क्रिकेट कमर्शियल तौर पर सबसे सफल और लोकप्रिय खेलों में से एक है। क्या आपने कभी सोचा है कि एक साल में एक क्रिकेटर कितना कमा लेता है? बता दें कि इनकी कमाई का आंकड़ा करोड़ों में होता है। BCCI से मिलने वाली क्रिकेट फीस तो है ही, साथ ही ये खिलाड़ी कई ब्रांड्स के विज्ञापन से तगड़ी कमाई करते हैं।

खिलाड़ियों की लोकप्रियता को देखते हुए कई कंपनियों ने उनसे करार किया हुआ है। यही वजह है कि मैदान में जब ये खिलाड़ी उतरते हैं तो उनके बल्लों से सिर्फ रनों की बरसात ही नहीं, बल्कि पैसों की बरसात भी होती है।

आपको बता दें कि क्रिकेटरों के बैट पर लगने वाले स्टीकर के लिए भी उन्हें अच्छी खासी रकम मिलती है। तो आइए जानते हैं रन बरसाने वाले इन बल्लों पर स्टीकर लगाकर कौन सा खिलाड़ी कितना कमाता है।

एम एस धोनी

 

ब्रैंड इंडोर्समेंट से कमाई के मामले में धोनी, विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं। धोनी ने स्पोर्ट कंपनी स्पार्टन के साथ डील साइन की हुई है। धोनी को अपने बैट में स्पार्टन का स्टीकर लगाने के लिए सालाना 6 करोड़ रुपए की रकम मिलती है।

 

शिखर धवन

 

भारतीय टीम के गब्बर सिंह का MRF कंपनी के साथ करार है। अपने बैट पर MRF स्टीकर लगाने के लिए वह 3 करोड़ रुपए लेते हैं।

 

रोहित शर्मा

 

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नवंबर 2015 में CEAT  कंपनी के साथ डील साइन की थी। रोहित अपने बैट पर CEAT का स्टीकर लगाते हैं, जिसके लिए उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। लेकिन उम्मीद है कि जिस फॉर्म में रोहित चल रहे हैं, उनकी यह रकम बढ़ सकती है।

 

 

युवराज सिंह

 

युवराज सिंह आजकल अपने बल्ले में प्यूमा ब्रांड का स्टीकर लगाते हैं और इसके लिए उन्हें 4 करोड़ रुपए मिलते हैं। इसके अलावा वह प्यूमा के जूते, रिस्टबैंड की भी ब्रांडिंग करते हैं।


Advertisement

 

सुरेश रैना

 

इन दिनों भले ही सुरेश रैना भारतीय टीम में वापसी करने के लिए मैदान पर मेहनत कर रहे हैं, लेकिन वह विज्ञापनों के जरिए पैसा कमा रहे हैं। रैना अपने बैट पर CEAT का स्टीकर लगाने के लिए 2.5 से 3 करोड़ के बीच चार्ज करते हैं।

 

विराट कोहली

 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं। विराट कोहली ने MRF के साथ 100 करोड़ की डील की है। MRF विराट कोहली के बल्लों का स्पॉन्सर है। वहीं, 2017 के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में शुमार विराट की ब्रैंड वैल्यू भी सबसे ज्यादा है।

 

क्रिस गेल

 

क्रिस गेल को स्पार्टन का स्टीकर लगाने पर प्रति वर्ष 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान किया जाता है।

 

एबी डी विलियर्स

 

दक्षिण अफ्रीका के इस धाकड़ खिलाड़ी को अपने बल्ले पर MRF का लोगो लगाने के लिए 3.5 से 4 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement