ये क्रिकेटर कभी बेहद गरीब थे, अब हैं करोड़पति

Updated on 24 Jan, 2018 at 1:32 pm

Advertisement

बॉलीवुड की तरह ही टीम इंडिया में खेलने वाले कई क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी जिन्दगी बेहद सामान्य रूप से शुरू की थी। आज हम आपको उन क्रिकेटरों की दास्तान बताने जा रहे हैंं।

1. रविन्द्र जडेजा

जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह एक निजी सुरक्षा एजेन्सी के लिए गार्ड का काम करते थे। कम आय की वजह से रवीन्द्र जडेजा और उनके परिवार को बचपन में वित्तीय दिक्कतों के अलावा कई अन्य तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

2. भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के लिए खेलने वाले पेस बॉलर भुवनेश्वर कुमार का जन्म मेरठ के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। कुमार के पिता और भाई ने कठिन परिस्थितियों में उनका साथ दिया औऱ वह टीम इंडिया के सदस्य बन सके।

3. उमेश यादव

उमेश य़ादव के पिता कोयला खान में मजदूर का काम करते थे। उमेश का बचपन भी बेहद कठिनाइयों में बीता है।

4. इरफान पठान


Advertisement

भारतीय क्रिकेट के क्षितिज पर चमकने से पहले इरफान को कोई नहीं जानता था। वह अपने भाई युसूफ पठान के साथ सूरत के एक मस्जिद में पले-बढ़े। इरफान के पिता एक स्थानीय मस्जिद में मुअज्जिन का काम करते थे। वह अपने बेटों को इस्लामिक विद्वान बनाना चाहते थे, लेकिन प्रकृति को कुछ और मंजूर था।

5. मुनाफ पटेल

मुनाफ पटेल के पिता किसी दूसरे व्यक्ति के खेतों में काम करते थे। मुनाफ को बचपन में कई बार कहा जाता था कि वह काम करे और पैसे कमाकर अपने परिवार की मदद करे।

6. विनोद काम्बली

काम्बली और उनका परिवार मुम्बई के एक चॉल में रहता था। उनके पिता एक साधारण मैकेनिक थे, जिनपर पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी।

7. मोहम्मद शामी

टीम इंडिया के फास्ट बॉलर मोहम्मद शामी का जन्म भी एक साधारण परिवार में हुआ था। उनके पिता तौसिफ अली एक किसान थे। शामी के तीन और भाई हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement