राष्ट्रगान के दौरान क्रिकेटर परवेज़ रसूल ने चबाई चुइंगम, सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई

author image
Updated on 27 Jan, 2017 at 9:15 am

Advertisement

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों के T-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया में जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल को शामिल किया गया है। ऐसा कहा जा रहा था कि जब परवेज रसूल के आज भारत की जर्सी पहनने कर पहला अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेलने का मौका मिलेगा तो घाटी से निकल कर आने वाली प्रतिभाओं को नई उड़ान मिलेगी। लेकिन अब परवेज रसूल अपने पहले ही मैच में विवादों की जद में आ गए हैं।

अब सोशल मीडिया पर राष्ट्रगान के दौरान परवेज़ रसूल के चुइंगम चबाने पर बहस हो रही है। एक ओर जहां लोग उन्हें मुबारक़बाद दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ सवाल उठाने वाले लोगों की भी कमी नहीं थी।

परवेज़ रसूल इससे पहले एक वनडे मैच खेल चुके हैं। हालांकि, T 20 टीम में जगह बनाने वाले वह घाटी के पहले क्रिकेटर हैं।

परवेज़ रसूल मैदान में उतरते ही ट्विटर पर ट्रेंड भी करने लगे। एक और जहां लोग उन्हें मुबारक़बाद दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग उनके चुइंगम खाने पर जम कर आलोचना कर रहे हैं।

“ऐसा लग रहा है कि परवेज़ रसूल के लिए हमारे राष्ट्रगान से ज़्यादा ज़रूरी चुइंगम चबाना है।”

 

क्षितिज शर्मा (@इईतियाँ_क्षितिज) ने ट्वीट कर भारतीय प्रबंधन को ही नसीहत दे दी।


Advertisement

“भारत की टीम जहां राष्ट्रगान के लिए खड़ी है, परवेज़ रसूल चुइंगम चबा रहे हैं। उम्मीद है बीसीसीआई और विराट कोहली उन्हें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस और तमीज़ सिखाएंगे।”

दिलीप शर्मा (@बेनिज्न्तूमौर) नाम के यूज़र ने एक करारा ट्वीट लिखते हुए पूछाः

“क्या ये सिर्फ़ मैंने ही देखा या परवेज़ वाक़ई में राष्ट्रगान का अपमान कर रहे थे? वो गा नहीं रहे थे बल्कि चुइंगम गम चबा रहे थे।”

वहीं घाटी की तरफ से भारतीय टीम में जगह बनाने वाले इस प्रतिभा पर लोग तारीफ और मुबारकबाद भी दे रहे हैं। अनिकेत बाबूता (@माइसेल्फ_आबज़) ने ट्वीट कर अभिनंदन जताया है।

“जम्मू और कश्मीर परवेज़ रसूल के नाम से ख़ुश हो रहा होगा। हमारे लिए क्या ग़ज़ब दिन है। गणतंत्र दिवस के दिन एक कश्मीरी भारत को सिर ऊँचा करेगा।”

आप भी देखिए वीडियो जिसमें राष्ट्रगान के दौरान परवेज़ रसूल चबा रहे हैं  चुइंगम

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement