इस क्रिकेटर ने शराब के साथ जीत का जश्न मनाने से किया इनकार, वायरल हुई तस्वीर

author image
Updated on 14 Aug, 2017 at 1:57 pm

Advertisement

हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। इस जीत में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली का अहम योगदान रहा।

मोईन अली ने चार मैचों की सीरीज में बल्ले से अहम योगदान देते हुए 252 रन जड़े। गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए उन्होंने 5.64 के औसत से 25 विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी खिलाड़ी ने चार मैचों की सीरीज में 250 से ज्यादा रन बनाने के साथ ही 25 विकेट भी चटकाए हो।

लेकिन जब इंग्लैंड की टीम जीत का जश्न मनाने उतरी तो टूर्नामेंट के हीरो रहे मोईन अली टीम का साथ छोड़ते नजर आए। इसकी एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा।


Advertisement

इस तस्वीर के बारे में कहा जा रहा है कि जीत के बाद जब इंग्लैंड के खिलाडियों को ट्रॉफी थमाई गई और वे शैंपेन उड़ाने लगे, मोईन वहां से दूर चले गए और तालियां बजाने लगे।

मोईन ने शराब के साथ जश्न मनाने से मना करते हुए खुद को वहां से अलग कर लिया। मोईन के ऐसा करने के पीछे का कारण है कि इस्लाम धर्म में शराब का सेवन वर्जित माना जाता है।

मैच के बाद उन्होंने कहा ः

“मेरे साथी खिलाड़ी जानते हैं कि मैं इस तरह के जश्न में शामिल नहीं होता हूं। यह सिर्फ शैंपेन उड़ाने से ज्यादा कुछ नहीं है और मेरे ‍अनुसार इसमें कुछ आकर्षक नहीं है। मैं चेंजिंग रूम में सेलिब्रेट करने में विश्वास करता हूं।”


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement