Advertisement

प्रदूषण की वजह से इस क्रिकेटर ने दिल्ली छोड़ा, कहा- ‘सांस लेना मुश्किल’

5:21 pm 17 Nov, 2017

Advertisement

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है। दिल्ली की आवोहवा स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद खराब है और यहां सांस लेना भी संभव नहीं हो पा रहा है।

topyaps
दिल्ली में प्रदूषण की संगीन हालत।

आम आदमी तो दिल्ली छोड़ नहीं सकता है, लेकिन जिनके लिए इस शहर को छोड़ना मुमकिन है, वे जरूर यहां से निकल रहे हैं। खबर है कि दिल्ली के प्रदूषण से परेशान होकर पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा इस शहर को छोड़कर मुंबई में अपना आशियाना बना लिया है। नेहरा अब अपनी पत्नी और बच्चे के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए हैं। इस बात का खुलासा खुद आशीष नेहरा ने किया है। नेहरा का कहना था कि पारिवारिक दबाव की वजह से उन्हें मजबूरन शहर बदलने का फैसला करना पड़ा था।

topyaps
पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा।


Advertisement

इसके अलावा भी तमाम ऐसी हस्तियां हैं जो या तो दिल्ली छोड़ चुकी हैं, या यहां से जाने पर विचार कर रहे हैं।

भारत में कोस्टारिका की राजदूत मैरिएला क्रूज अल्वारेज ने कहा है कि वह प्रदूषण की वजह से बीमार हो गई हैं और अब बेंगलुरू में हैं।

indianexpress
भारत में कोस्टारिका की राजदूत मैरिएला क्रूज अल्वारेज।

अल्वारेज को अपने योग प्रेम के लिए जाना जाता है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्होंने ब्लॉग पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी हैः

“दिल्ली के प्रदूषण ने मेरी सेहत खराब कर दी है। इसका पता मुझे तब लगा जब मैं बेंगलुरू पहुंची। यहां आते ही मैं बीमार हो गई। एक अन्य ब्लॉग पोस्ट में उन्होंने प्रदूषण के खतरों से लोगों को आगाह करते हुए लिखा कि, प्रदूषण से धरती तबाह हो रही है। मैं भारत से प्यार करती हूं, लेकिन प्रदूषण से बीमार हो गई। इससे हमें निपटना होगा।”

sputniknews
भारत में मेक्सिको की राजदूत मेल्बा प्रिया।

फिलहाल कई देशों के राजदूत दिल्ली से शिफ्ट करने पर विचार कर रहे हैं। इनमें थाईलैंड के राजदूत चुटीटरोन गोंगसकदी, मैक्सिको की राजदूत मेल्बा प्रिया आदि शामिल हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement