महज 2 रन बनाकर आउट हो गई पूरी क्रिकेट टीम

Updated on 24 Nov, 2017 at 5:17 pm

Advertisement

क्रिकेट में कई बार न चाहते भी ऐसे रिकॉर्ड्स बन जाते हैं, जो शर्मिन्दगी का अहसास करा जाता है। ऐसा कई बार होता है। जैसे बिना खाता खोले ही आउट हो जाना, या मैदान पर कोई ऐसी हरकत कर बैठना जिसकी दर्शकों को अपेक्षा नहीं होती है। जहां तक सम्मान की बात है तो क्रिकेट मैच में अधिक से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी या टीम की पूछ-परख अधिक होती है। हालांकि, हम अभी सबसे कम रन के रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं।

बीसीसीआई की महिला अंडर 19 वनडे लीग के एक मैच में पूरी टीम महज 2 रन बनाकर आउट हो गई। शर्मिन्दगी का यह वाकया नागालैंड की महिला क्रिकेट टीम के साथ हुआ है।

 

firstpost


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शुक्रवार को केरल के गुटूर में जेके कॉलेज ग्राइंड पर नॉकआउट मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में नागालैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 17 ओवरों में महज दो रन ही बना सकी।

बल्लेबाजी में पूरी तरह फिसड्डी रहने का आलम यह रहा कि नगालैंड की पूरी टीम ने 17 ओवर तक खेल खेला और महज दो रन बना सकी। टीम की 9 बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर आउट हो गईं। टीम ने बल्ले से महज एक रन बनाया।

रन बनाने वाली क्रिकेटर का नाम मेनका है। एक रन बनाने के लिए मेनका ने 18 गेन्दें खेलीं।

 

इसके अलावा एक रन वाइड गेन्द से मिला, जो सुरेंद्रन के ओवर में आया। सुरेंद्रन केरल की इकलौती गेंदबाज थीं जिन्होंने दो रन दिए। केरल की कप्तान मिनू मानी ने गेन्दबाजी करते हुए बिना कोई रन दिए चार विकेट लिए।

इससे पहले एक बार नेपाल की टीम ने म्यांमार के खिलाफ अगस्त 2006 में एशियन क्रिकेट काउंसिल ट्रॉफी मुकाबले में दो गेंदों में मैच जीता था। उस वक्त म्यांमार की टीम 10 रन पर ही आउट हुई थी.


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement